Ujjain Mahakal : बाबा के भक्तों के लिए बड़ी खुशखबरी! 5 मिनट में उज्जैन रेलवे स्टेशन से पहुंचेगे महाकाल मंदिर

Ujjain Mahakal : बाबा के भक्तों के लिए बड़ी खुशखबरी! 5 मिनट में उज्जैन रेलवे स्टेशन से पहुंचेगे महाकाल मंदिर

उज्जैन। उज्जैन में बाबा के Ujjain Mahakal भक्तों के लिए बड़ी खुशखबरी है। mp breaking news अब बाबा के दर्शन और आसान होगें। bansal news आपको बता दें एमपी के rope way in ujjain mahakal उज्जैन का प्रसिद्ध महाकाल कॉरिडोर बनकर तैयार है। पहले चरण के साथ पीएम द्वारा इसका शुभारंभ कर शुरूआत हो चुकी है।

रोप वे को मिली मंजूरी —
महाकाल लोक की सौगात के बाद केंद्रीय मंत्री नीतिन गडकरी nitin gadkari ने सांसद की मांग मानते हुए रेलवे स्टेशन से महाकाल मंदिर तक मात्र 2 किलोमीटर लम्बे रोप वे को मंजूरी मिल गई है। इसके चालू होते ही स्टेशन से भी हजारों लाखो श्रद्धालु बाबा के दर्शन करने में सुविधा होगी। कई ऐसे वृद्ध और शारीरिक रूप से असमर्थ व्यक्ति होते हैं जिन्हें दिक्कतों का सामना न करना पड़ता है। लेकिन अब रोप वे शुरू होने के बाद ये बड़ी ही आसानी से बाबा के दर्शन कर पाएंगे।

मध्य प्रदेश के उज्जैन रेलवे स्टेशन से महाकाल मंदिर तक 2 किमी लंबाई के रोप-वे के टेंडर को 209 करोड़ रुपए की लागत से मंजूरी दी गई है। इससे उज्जैन रेलवे स्टेशन से महाकाल मंदिर तक की दूरी 5 मिनट में तय होगी। सांसद अनिल फिरोजिया ने केंद्रीय मंत्री नीतिन गडकरी से मांग थी देश विदेश से श्रद्धालु आते उनमे बुजुर्ग महिला व पुरुष, उनको बाबा महाकाल के सुगमता से दर्शनो का लाभ मिले।

इसकी ​मिलेगी सुविधा —
जुलाई 2023 से इसका निर्माण कार्य शुरु होगा। रोप-वे स्टेशन में लोगों के लिए फूड जोन, प्रतीक्षालय, शौचालय के साथ साथ बस एवं कार पार्किंग की सुविधा मिलेगी।

क्या कहना है सांसद अनिल फिरोजिया का —
सांसद अनिल फिरोजिया ने बंसल न्यूज़ से बोले नीतिन गडकरी जी ही नही बीजेपी पार्टी ऐसी पार्टी है जो कहती है वो कर के दिखाती है, उज्जैन में आम सभा में नीतिन गडकरी ने मंच से मुझे कहा था एक किलो वजन कम करोगे 1 हजार करोड़ की सोगात आपको दूँगा। बस फिर क्या अनिल फिरोजिया ने उसी दिन से संकल्प लिया कि कुछ भी हो शहर विकस के लिए हरसम्भव कोशिश करूंगा। आज उनका वजन 32 किलो कम हो गया है, जिसके स्वरूप नितिन गडकरी से चर्चा और वार्तालाप में हुई तो कहा हमने आपकी बात पर वजन पर ध्यान दिया है और अब आप वादा पूरा करें यो नीतिन गडकरी ने वादा अनुसार टोकन स्वरूप 209 करोड़ की सौगात रोप वे की मंजूरी देकर की है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password