Ujjain Mahakal : बाबा के भक्तों के लिए बड़ी खबर, मंदिर में प्रसाद में मिलेगी भोजन की थाली, नहीं लगेगा कोई शुल्क

Ujjain Mahakal : बाबा के भक्तों के लिए बड़ी खबर, मंदिर में प्रसाद में मिलेगी भोजन की थाली, नहीं लगेगा कोई शुल्क

उज्जैन। बाबा महाकाल के भक्तों के लिए बड़ी खुशखबरी है। अब आपको प्रसाद के रूप में भोजन भी मिलेगा। वो भी फ्री। जी हां आपको बता दें ये सुविधा यहां के नगर निगम क्षेत्र के 5 दीनदयाल रसोई केंद्रों द्वारा दी जाएगी। आपको बता दें जल्द ही महाकाल अन्नक्षेत्र में बनने वाला भोजन मिलेगा। ये प्रसाद बाबा के भक्तों को प्रसाद के रूप में दिया जाएगा। यह पूरी तरह निःशुल्क रहेगा।

आम तौर पर मिलता है 5 रूपए का –
आपको बता दें इस रसोई में आम जन के लिए खाना की सुविधा भी दी जाती है। उसमें लोगों को नाम मात्र का शुल्क यानि केवल 5 रूपए देने होते हैं। लेकिन प्रसाद के रूप में मिलने वाले इस भोजन के लिए उन्हें कोई शुल्क नहीं देना होगा।

ये होगी खासियत –
आपको बता दें यहां पर की जा रही नई व्यवस्था में भोजन परोसने वाली महिलाएं जय महाकाल बोलकर भक्तों का स्वागत करेंगी। तो वहीं इनके द्वारा पहना जाने वाला लिबास यानि कपड़े भी एक समान होंगे। यहां परोसा जाने वाला भोजन महाकाल मंदिर की भोजनशाला में ही तैयार किया जाएगा। जिसका वितरण यहां नगर निगम के स्व सहायता समूहों द्वारा किया जाएगा।

नहीं लगेगा पैसा –
बाबा के भक्तों को ये सुविधा बहुत जल्द मिलने वाली है। इसमें अब आम लोगों से भोजन का शुल्क नहीं लिया जाएगा। वहीं सरकार की ओर से मिलने वाली राशि समूहों की महिलाओं को दी जाएगी। आपको बता दें कि सीएम के सामने मंदिर समिति ने घोषणा की थी कि दीनदयाल रसोई में महाकाल मंदिर का भोजन निशुल्क दिया जाएगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password