Udaipur Curfew Update: सुबह 8 बजे से कर्फ्यू में 12 घंटे की रहेगी ढील

Udaipur Curfew Update: सुबह 8 बजे से कर्फ्यू में 12 घंटे की रहेगी ढील, समीक्षा के बाद होगा फैसला

उदयपुर/जयपुर। Udaipur Curfew Update उदयपुर में सोमवार को कर्फ्यू में सुबह आठ बजे से 12 घंटे की ढील दी गई है। जिले में दो लोगों ने मंगलवार को एक दर्जी कन्हैयालाल की हत्या कर दी थी, जिसके बाद सांप्रदायिक तनाव पैदा हो गया था। मंगलवार शाम को ही शहर के सात थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया था।

इंटरनेट सेवाएं रहेगी निलंबित

उदयपुर के जिलाधीश ताराचंद मीणा ने बताया कि मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को 12 बजे तक निलंबित किया गया है और सेवाओं को बहाल करने का निर्णय स्थिति की समीक्षा के बाद किया जायेगा।उन्होंने बताया, ‘‘ सोमवार को कर्फ्यू में 12 घंटे की ढील सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक दी गई है। स्थिति पूरी तरह सामान्य है।’’

जानें क्या था मामला

भाजपा के निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ एक विवादास्पद टिप्पणी को सोशल मीडिया पर समर्थन देने के लिये दर्जी कन्हैया लाल की पिछले सप्ताह रियाज अख्तरी और गौस मोहम्मद नाम के दो लोगों ने चाकू से हमला कर हत्या कर दी थी। हत्या के बाद शहर में तनाव हो गया था जिसके बाद कर्फ्यू लगाया गया था।दोनों आरोपियों को वारदात के कुछ घंटों बाद राजसमंद के भीम क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया गया था।बृहस्पतिवार रात को दर्जी कन्हैया की दुकान की टोह लेने (रेकी) और हत्या की साजिश में शामिल दो और लोगों को गिरफ्तार किया गया था।चारों अभी राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) की हिरासत में हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password