'Hybrid' Terrorists Arrested in Kashmir: देर रात लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े आतंकी किए गिरफ्तार

‘Hybrid’ Terrorists Arrested in Kashmir: देर रात लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े आतंकी किए गिरफ्तार, जानें क्या है खबर

श्रीनगर। ‘Hybrid’ Terrorists Arrested in Kashmir जम्मू कश्मीर में बारामुला जिले के सोपोर इलाके से सुरक्षाबलों ने प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े दो ‘हाइब्रिड आतंकवादियों’ को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि आतंकवादियों को बृहस्पतिवार देर रात सोपोर इलाके के गुरसीर में पुलिस, सीआरपीएफ और सेना द्वारा संयुक्त रूप से लगायी जांच चौकी के निकट गिरफ्तार किया गया।

अधिकारियों ने दी जानकारी

 इस खबर पर अधिकारियों ने  बताया कि उनके पास से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला बारुद बरामद किए गए हैं। गिरफ्तारी की जानकारियां देते हुए पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि सुरक्षाबलों ने सीर की ओर डरपोरा-डेलिना से आ रहे दो लोगों को रोका, जिन्होंने मौके से भागने की कोशिश की, लेकिन उन्हें पकड़ लिया गया। प्रवक्ता ने कहा, ‘‘गिरफ्तार लोगों की पहचान फैजान अहमद पॉल (शोपियां निवासी) और मुजामिल राशिद मीर (पुलवामा निवासी) के तौर पर की गयी है। उनके पास से दो पिस्तौल, दो मैगजीन और बंदूक की पांच गोलियां बरामद की गयी है।’’

हमलों के फिराक में थे

उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चला कि गिरफ्तार लोग लश्कर के हाइब्रिड आतंकवादी हैं और वे बाहरी मजदूरों समेत नागरिकों के साथ ही सुरक्षा बलों पर हमलों की फिराक में थे। ‘हाइब्रिड’ आतंकवादी दरअसल आतंकवादियों के रूप में अधिसूचित नहीं होते, लेकिन आतंकी मंसूबों के प्रति सहानुभूति रखते हैं और वे अपने आकाओं द्वारा दिए गए काम के अनुसार लक्षित हमले करने को पर्याप्त रूप से प्रशिक्षित होते हैं। आतंकवादी वारदात को अंजाम देने के बाद वे सामान्य जीवन जीने लगते हैं और अगला काम मिलने का इंतजार करते हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password