Twitter Server Down: भारत के कई हिस्सों में ट्विटर डाउन, लाखों यूजर्स हुए प्रभावित

नई दिल्ली। मंगलवार शाम से ही ट्विटर की सेवाओं ने काम करना बंद कर दिया है। जिसके चलते लाखों यूजर्स को परेशानियों का सामना करना पड़ा। यह समस्या आज यानी मंगलवार 30 नवंबर की शाम 6 बजे से शुरू हुई है और 7 बजे तक बनी रही। करीब एक घंटे से यूजर्स इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल सही तरीके से नहीं कर सके।

हालांकि ट्विटर की सेवाएं डाउन होने का कंपनी की तरफ से कोई बयान सामने नहीं आया। बताया जा रहा है कि दुनियाभर में कई यूजर्स ट्विटर चला तो रहे हैं लेकिन इस प्लेटफॉर्म की सेवाएं रुक-रुक के मिल रही है। अगर यूजर्स ट्विटर ओपन कर भी रहे हैं तो पोस्ट में अपलोड तस्वीरे देखने में उन्हें परेशानी हो रही है।


इन प्लेटफॉर्म्स की सेवाएं रही थी ठप
बता दें कि पिछले महीने एक साथ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स फेसबुक, वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम 6 घंटे ठप रहे थे। जिससे कई यूजर्स को परेशानी का समना करना पड़ा था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी के तीनों प्लेटफॉर्म्स डोमेन नेम सिस्टम (DNS)में आई गड़बड़ी के कारण रूक गए थे। इस गड़बड़ी के कारण फेसबुक को काफी नुकसान हुआ है। तकनीकी भाषा में इस गड़बड़ी को समझे तो ‘बीजीपी अपडेट्स के क्रम में फेसबुक और उससे संबंधित प्रॉपर्टीज इंटरनेट से गायब हो गई थी’।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password