Twitter Map Row: ट्विटर ने भारत के नक्शे से फिर की छेड़छाड़, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को दिखाया अलग देश



Twitter Map Row: ट्विटर ने भारत के नक्शे से फिर की छेड़छाड़, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को दिखाया अलग देश

नई दिल्ली। माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) ने एक बार फिर भारत का गलत नक्शा  दिखाया है। अपनी वेबसाइट पर ट्विटर ने जम्मू और कश्मीर और लद्दाख को अलग-अलग (Twitter Map Row) देश बताया है। पिछले साल भी ट्विटर ने जम्मू और कश्मीर को भारत के हिस्से के तौर पर नहीं दिखाया था। सरकार के सूत्रों ने कहा है कि ट्विटर के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मामला सामने आने के तुरंत बाद केंद्र सरकार ने संज्ञान लिया है। सरकार ट्विटर को नोटिस जारी करने की तैयारी में है।

इससे पहले, ट्विटर ने शुक्रवार को भारत के कानून और IT मंत्री रविशंकर प्रसाद के अकाउंट को एक घंटे के लिए ब्लॉक कर दिया था। नया IT कानून आने के बाद से केंद्र सरकार और ट्विटर में लगातार विवाद की स्थिति बनी हुई है। अब इसमें देश के नक्शे से छेड़छाड़ करने की नई कड़ी जुड़ गई है।

पहली बार नहीं की ऐसी गलत, सात महीने के भीतर दोबारा ऐसा किया
बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब ट्विटर की तरफ से ऐसी हरकत की गयी है। इससे पहले 12 नवंबर को भी ऐसा ही किया था। उस वक्त लद्दाख को चीन का हिस्सा बताया था। उस सरकार की ओर कड़ी प्रतिक्रिया के बाद ट्विटर ने लिखित तौर पर माफी मांगी थी। इस लिखित माफी में ट्विटर ने कहा था कि भविष्य में ऐसी गलती नहीं होगी. लेकिन इसके बावजूद सात महीने के अंदर ट्विटर की ओर से फिर ऐसा कदम उठाया गया है।

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password