Twitter Ban Indian Account: आखिर हुआ ऐसा क्या, एक साथ बैन हुए 46,000 से अधिक भारतीय अकाउंट्स

Twitter Ban Indian Account: आखिर हुआ ऐसा क्या, एक साथ बैन हुए 46,000 से अधिक भारतीय अकाउंट्स

Twitter Ban Indian Account: टेक्नोलॉजी के गलियारे से बड़ी अपडेट सामने आ रही है जहां पर एक बार फिर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) ने मई में भारतीय यूजर्स के 46,000 से अधिक अकाउंट्स पर प्रतिबंध लगा दिया। बताते चलें कि, इसकी रिपोर्ट हाल ही में सामने आई है।

 

अप्रैल से मई के बीच मिली थी शिकायतें

आपको बताते चलें कि, बीते दिन रविवार को की गई जांच में रिपोर्ट मिली है जहां पर अपनी मंथली कंपाइलेंस रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि की है। रिपोर्ट के अनुसार, ट्विटर ने बाल यौन शोषण, नॉन-कॉन्सेंसुअल न्यूडिटी और इसी तरह के कंटेंट के लिए 43,656 अकाउंट्स को बैन किया है जबकि 2,870 अकाउंट्स को आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए बैन किया है। बता दें कि, 26 अप्रैल, 2022 और 25 मई, 2022 के बीच अपने लोकल ग्रीवांस मैकेनिज्म के माध्यम से भारत में 1,698 शिकायतें मिलीं है।

 

मई में वॉटसअप अकाउंट किए बैन

आपको बताते चलें कि, ट्वीटर के अलावा वॉट्सऐप ने भी बड़ा एक्शन मई में लिया था जहां पर टेक दिग्गज ने कंटेंट के 62,673 पीस भी हटा दिए। शुक्रवार को, मेटा के स्वामित्व वाले वॉट्सऐप ने भी घोषणा की कि उसने नए आईटी नियम 2021 के अनुपालन में मई के महीने में भारत में 19 लाख से अधिक खराब अकाउंट्स पर प्रतिबंध लगा दिया है।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password