TTD Online Booking : शुरू हुई तिरूपति बालाजी के स्पेशल एंट्री दर्शन की ऑनलाइन बुकिंग, ऐसे कर पाएंगे मुफ्त दर्शन

tirupati balaji online booking

आंध्र प्रदेश। अगर आप भी ​अगले दो TTD Online Booking महीनों में तिरूपति बालाजी के दर्शन करना चाहते हैं तो फटाफट इसकी बुकिंग शुरू कर दीजिए। जी हां तिरुपति देवस्थानम बोर्ड द्वारा नवंबर और दिसंबर के स्पेशल एंट्री दर्शन टिकट के लिए आज यानि 22 अक्टूबर से ऑनलाइन ​बुकिंग सेवा शुरू कर दी गई है। जिसके लिए आपको केवल 300 रुपए चुकाने होंगे।

आंंध्रप्रदेश में तिरूमाला वेंकटेश्वर मंदिर का प्रबंधन करने वाली ट्रस्ट तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) स्वतंत्र ट्रस्ट द्वारा 22 अक्टूबर से विशेष दर्शन के लिए टिकटों की आनलाइन बुकिंग शुरू कर दी गई है। टीटीडी की आधिकारिक वेबसाइट पर पोस्ट किए गए एक नोटिस में बताया गया है कि ‘विशेष प्रवेश दर्शन’ के टिकट तीर्थयात्रियों द्वारा सुबह 9 बजे से बुकिंग के लिए उपलब्ध होंगे।

तिरुपति देवस्थानम (TTD) द्वारा नवंबर और दिसंबर के लिए 300 रुपये के स्पेशल एंट्री दर्शन (SED) टिकटों का ऑनलाइन कोटा शुक्रवार यानि आज सुबह 9 बजे अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है। मंदिर निकाय द्वारा कहा गया है कि नवंबर के लिए स्लॉटेड सर्व दर्शन (SED) टिकट कोटा शनिवार सुबह 9 बजे ऑनलाइन बुकिंग के लिए जारी किया जाएगा। जिसकी शुरूआत हो चुकी है।

संख्या नहीं है स्पष्ट
इसकी प्रक्रिया तो आज से शुरू की गई है लेकिन TTD ने ऑनलाइन बुकिंग के लिए जारी किए जाने वाले टिकटों की सही संख्या को लेकर साफ तौर पर कुछ स्पष्ट नहीं कहा है। जिसके चलते भ्रम की स्थिति पैदा हो गई है।

इसके बिना नहीं मिलेगी एंट्री —
अगर आप भी मंदिर में दर्शन करने की इच्छा रखते है तो आपको फुली वैक्सिनेटेड होना जरूरी है। वैक्सीनेशन की दूसरी खुराक का सर्टिफि​केट और कोविड -19 नेगेटिव टेस्ट रिपोर्ट को दिखाना अनिवार्य होगा। ताकि ज्यादा से से ज्यादा भक्तों को दर्शन के लिए अनुमति दी जा सके। वर्तमान में तिरुमाला में तीर्थयात्रियों की संख्या प्रतिदिन 30,000 से कम है। जबकि कोविड के पूर्व समय में औसतन 70 से 80 हजार प्रतिदिन तीर्थयात्री दर्शनों के लिए आते थे।

ऐसे कर स​कते हैं टिकिट बुक —

– सबसे पहले तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम की आधिकारिक वेबसाइट पर यहां जाएं।

– इसके बाद पेज पर TTD का नोटिस लोड होगा।
— इस हाइपरलिंक पर क्लिक करने पर कृपया विशेष प्रवेश दर्शन (300 रुपये) टिकट बुक करने के लिए यहां क्लिक करें।

– इसके बाद मांगी गई डिटेल फिल करके के लिए पूरी जानकारी भरें।

— दर्शन की तारीख से 72 घंटे के भीतर COVID-19 निगेटिव प्रमाणपत्र देना होगा। रिपोर्ट के अनुसार, ट्रस्ट 22 अक्टूबर को सुबह 9 बजे आम तीर्थयात्रियों के लिए स्लॉटेड सर्व दर्शन के लिए टिकट भी जारी करने की बात कही गई है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password