Health: गर्मियों में ट्राई करें Mango Pineapple Smoothie, स्वाद में बेहतरीन होने के साथ घोलता है ठंडक

Mango Pineapple Smoothie Recipe: इस साल की गर्मी जहां पर शरीर के तापमान को बढ़ा रही है वही पर शरीर को कूल रखने के लिए लोग तरह-तरह की रेसिपीज और जूस ट्राई करते रहते है आज हम आपको मैंगो पाइनऐप्पल स्मूदी रेसिपी (Mango Pineapple Smoothie Recipe) के बारे में बताने जा रहे है जिसका सेवन करने से आपको फायदे मिलते है।

जानें कितना फायदेमंद होता है Mango Pineapple Smoothie

यहां पर इस प्रकार की डिश के बारे में आपको बताते चलें तो, यह शरीर को हाईड्रेटेड रखने के लिए स्मूदी आपकी मदद कर सकती है यहां पर कई देश ही नहीं विदेश में इस प्रकार की स्मूदी का टेस्ट किया जाता है। स्मूदी को फलों, आइसक्रीम, दूध या दही के साथ मिक्स कर के बनाया जाता है. इसका टेक्सचर काफी थिक होता है तो वहीं ये स्वाद ने जायकेदार होती है। गर्मियों में आप कई प्रकार के फलों का प्रयोग करके भी स्मूदी बना सकते है। आइए जानते है घर में आप किस तरीके से मैंगो पाइनऐप्पल स्मूदी बना सकते है।

जानें क्या चाहिए सामग्री

आम- 1 पका हुआ
पाइनऐप्पल- 1/4 भाग
ऑरेंज जूस- 1 कप
क्रश्ड आइस- थोड़े-से
आम के टुकड़े/नींबू (चौकोर टुकड़ों में कटे हुए) गार्निशिंग के लिए

ऐसे तैयार करें Mango Pineapple Smoothie

इसे बनाने के लिए आप सबसे पहले आम के गूदे और पाइनऐप्पल के टुकड़ों को आधे घंटे के लिए फ्रीजर में रख दे, जिसके बाद मिक्सी में आप आम के गूदे, पाइनऐप्पल के टुकड़ों, क्रश्ड आइस, ऑरेंज जूस को डालकर अच्छे से मिला ले। इसके बाद इसे आप एक डिजाइनर कांच के गिलास में निकाल लें और लेमन स्लाइस से गार्निश कर मेहमानों को सर्व कर सकते है।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password