Breaking News: ट्रक ड्राइवर ने फिल्मी स्टाइल में चूसा सांप का जहर, आनन फानन में बचाई युवक की जान

बैतूल। प्रदेश के बैतूल जिले में एक ट्रक ड्राइवर ने अपनी जान पर खेलकर फिल्मी अंदाज में सांप का जहर मुंह से चूसकर युवक की जान बचाई है। यहां एक युवक को सांप ने काट लिया था। इसकी जानकारी जब ट्रक ड्राइवर को मिली तो उसने बिना समय गंवाए फिल्मी स्टाइल में मुंह से सांप का जहर निकाल दिया। मामला प्रदेश के बैतूल जिले का है। यहां एक 20 साल के युवक को सांप ने काट लिया था। ट्रक ड्राइवर रोहित को इसकी जानकारी मिली तो उसने बिना देर किए हुए मुंह से ही जहर निकालना शुरू कर दिया।

दरअसल बैतूल जिले के खंजनपुर इलाके में रहने वाला 20 साल का तुषार मिश्रा देर रात बाइक अंदर रख रहा था। इसी दौरान एक सांप ने उसके पैर की उंगलियों पर काट लिया। सांप के काटते ही पूरे क्षेत्र में कोहराम मच गया। रोहित के पड़ोसी समेत आस-पास के लोग भी इकट्ठे हो गए। इसके बाद मौके पर मौजूद ट्रक ड्राइवर ने बिलेड से चीरा लगाया और मुंह से जहर चूसकर बाहर निकाल दिया। हालांकि ट्रक ड्राइवर रोहित भी बेहोश हो गया। मौके पर मौजूद परिजनों दोनों लोगों को अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टर्स ने एंटी वेनोम लगाकर दोनों की जान बचाई।

दोनों स्वस्थ्य होने के बाद वापस घर पहुंचे
अब दोनों की अस्पताल से छुट्टी कर दी गई है। ट्रक ड्राइवर रोहित ने बताया कि वह पहले भी इसी तरह सांप के काटने के बाद लोगों की जान बचा चुका है। रोहित के मुताबिक कर्नाटक में ट्रक चलाते समय स्नेक बाइट होने पर उसने अपने साथी की जान बचाई थी। तुषार को बचाने की कोशिश से वह बेहद खुश है। वहीं डॉक्टर्स ने बताया कि सांप के काटने के बाद मुंह से जहर निकालने की पुरानी विधि है। हालांकि इसमें खतरा बना रहता है। डॉक्टर्स ने बताया कि अगर मुंह या गले में छाले या फिर कोई घाव है तो जहर फैलने की भी आशंका रहती है।

जान बचाने के चक्कर में कई बार जान जाने का खतरा बना रहता है। बता दें कि बारिश के मौसम में अक्सर ही सांपों की आवक-जावक रहवासी बस्तियों में देखने को मिलने लगती है। बारिश के समय पानी से छिपने के लिए सांप और अन्य जीव सिर छिपाने के लिए सहारा तलाशते हैं। इसी बीच कई बार सांप रहवासी बस्तियों में घुस जाते हैं। बारिश के समय अक्सर ही इस तरह की घटनाएं सामने आने लगती हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password