TOURIST DESTINATION IN MONSOON : रिमझिम बारिश में घूम लें ये 5 जगह, कहीं नहीं मिलेंगे ऐसे कुदरती नजारे

TOURIST DESTINATION FOR MONSOON : रिमझिम बारिश में घूम लें ये 5 जगह

उत्तर भारत में बारिश का मौसम दस्तक देने वाला है। बारिश का मौसम बहुत लोगों को खुशी दे जाता है। नए पौधों को रोपना, शाम को बारिश देखते हुए बालकनी में पकोड़े खाना और छत पर बारिश में भीगना शायद सभी को पसंद होगा लेकिन कई लोगों को लौंग ड्राइव पर जाना और किसी खूबसूरत जगह घूमना भी पसंद होता है। अगर आप भी रिमझिम मौसम में घूमने का शौक रखते हैं तो यहां जाना ना भूलें।

भोपाल

झीलों का शहर भोपाल बारिश के मौसम में और भी ज्यादा खूबसूरत हो जाता है। पर्यटक यहां छोटा तालाब, बड़ा तालाब, भीम बैठका, अभयारण्य, शहीद भवन और भारत भवन देखने के लिए आते हैं। यहां से करीब 28 किमी दूर भोजपुर मंदिर भी काफी लोकप्रिय पर्यटन स्थल है।

जबलपुर

जबलपुर का भेड़ाघाट मध्य प्रदेश के मशहूर स्थलों में से एक है। यहां स्थित धुआंधार वाटर फॉल्स किसी विदेशी जगह से कम नहीं है। यहां नर्मदा नदी का पानी झरने के रूप में काफी ऊंचाई से गिरता है। रात में चांद की रोशनी में संगमरमर की ऊंची-ऊंची चट्टानें भेड़ाघाट की खूबसूरती में चार चांद लगा देती हैं।

मांडू

अपने अद्भुत वास्तुकला के लिए मशहूर मांडू रिमझिम मौसम में हरियाली के बीच देखने लायक होता है। यह इंदौर से मात्र 90 किमी दूर स्थित है।

पचमढ़ी

सीनरी में दिखने वाली प्रकृति के अनोखे दृश्य को अगर करीब से देखने की चाह रखते हैं तो सुहाने मौसम में पंचमणी से बेहतर कुछ नहीं हो सकता। भोपाल से 200 किमी दूर ये हिल स्टेशन बारिश के मौसम में और भी खूबसूरत हो जाता है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password