50 मेगावॉट के सौर ऊर्जा संयंत्र का टॉरेंट पॉवर ने किया अधिग्रहण, जानें पूरी अपडेट

solar

नई दिल्ली। निजी क्षेत्र की बिजली कंपनी टॉरेंट पॉवर ने महाराष्ट्र में लाइटसोर्स बीपी और यूकेसीआई से 50 मेगावॉट क्षमता के सौर ऊर्जा संयंत्र का 300 करोड़ रुपये में अधिग्रहण पूरा कर लिया है।

कंपनी ने दी जानकारी

इसे लेकर कंपनी ने शुक्रवार को एक बयान में कहा,‘‘टॉरेंट पॉवर लिमिटेड ने लाइटसोर्स इंडिया लिमिटेड और लाइटसोर्स रिन्यूवेबल एनर्जी (इंडिया) लिमिटेड के साथ प्रतिभूति खरीद समझौते के तहत विशेष उद्देश्यीय इकाई (एसपीवी) एलआरईएचएल रिन्यूवेबेल्स इंडिया एसपीवी 1 प्राइवेट लिमिटेड के 100 फीसदी अधिग्रहण से जुड़े लेनदेन को पूरा कर लिया है।’’यह इकाई महाराष्ट्र में अप्रैल 2018 में शुरू हुए 50 मेगावॉट के सौर ऊर्जा संयंत्र का संचालन करती है। इसका सोलर एनर्जी कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया के साथ 4.43 रुपये प्रति यूनिट (किलोवाट घटा) की दर से 25 साल के लिए दीर्घकालिक ऊर्जा खरीद समझौता है।

300 करोड़ रूपये में हुआ अधिग्रहण

बयान के मुताबिक अधिग्रहण 300 करोड़ रुपये में हुआ है। लाइटसोर्स बीपी (एलएसबीपी), लाइटसोर्स रिन्यूएबल एनर्जी और ब्रिटिश पेट्रोलियम की रणनीतिक वैश्विक भागीदारी कंपनी है। यूके क्लाइमेट इनवेस्टमेंट्स एलएलपी (यूकेसीआई) ग्रीन इनवेस्टमेंट ग्रुप और ब्रिटिश सरकार के व्यापार, ऊर्जा और औद्योगिक रणनीति विभाग की संयुक्त उद्यम है। लाइटसोर्स इंडिया लि. विदेशी होल्डिंग कंपनी है। इसमें संयुक्त रूप से एलएसबीपी (51 प्रतिशत) और यूकेसीआई (49 प्रतिशत) की हिस्सेदारी है। वहीं लाइटसोर्स रिन्यएूबल एनर्जी (इंडिया) लि. एलएसबीपी की पूर्ण अनुषंगी कंपनी है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password