Top Hindi News Today | आज की बड़ी खबरें | 7 Jan Top News

Top Hindi News Today: पखांजूर में बीजेपी नेता असीम राय की गोली मारकर हत्या, AICC ने मप्र की 29 लोकसभा सीटों पर समन्वयकों की नियुक्ति की

Share This

Top Hindi News Today:  बंसल न्यूज डॉट कॉम के खास सेगमेंट ‘आज की बड़ी खबरें’ में पढ़िए खबरें फटाफट। इस सेगमेंट में आप देश-दुनिया की दिन भर की सभी प्रमुख खबरें ब्रीफ फार्मेट में एक साथ एक ही जगह पर पढ़कर खुद को कम समय में अपडेट रख सकते हैं। पढ़िए आज रविवार, 7 जनवरी 2024 की बड़ी और महत्वपूर्ण खबरें।

9 : 08 PM

पखांजूर में बीजेपी नेता असीम राय की गोली मारकर हत्या

कांकेर। पखांजूर में पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष और बीजेपी नेता असीम राय की गोली मारकर हत्या कर दी है। गोली चलाने वाले आरोपी अज्ञात बताए जा रहे हैं। बदमाशों ने ट्रक यूनियन के सामने असीम राय को गोली मारी है। पूरी घटना पखांजूर थाना क्षेत्र के पुराना बाजार की है।

7 : 08 PM

AICC ने मप्र की 29 लोकसभा सीटों पर समन्वयकों की नियुक्ति

दिल्ली। AICC ने रविवार को लोकसभ सीटों पर समन्वयकों की नियुक्ति की है। मप्र की 29 लोकसभाओं समन्वयक पर नियुक्त किए हैं। ये सभी समन्वयक प्रदेश चुनाव समिति और AICC को रिपोर्ट करेंगे।

Image

 

MLA, पूर्व मंत्रियों को दी लोकसभा कोऑर्डिनेटर की जिम्मेदारी मिली है। जयवर्धन सिंह, तरुण भनोत, लखन घनघोरिया का नाम शामिल है। RK दोगने, फूल सिंह बरैया,आरिफ मसूद को भी जिम्मेदारी मिली है।

Image

छत्तीसगढ़ में 11 सीटों पर कोऑर्डिनेटर की नियुक्ति

इसके अलावा छत्तीसगढ़ में भी लोकसभा कोऑर्डिनेटर की नियुक्ति की गई है। प्रदेश की 11 लोकसभा सीटों पर नेताओं को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

Image

इसमें कांकेर से रवि घोष, बस्तर से नरेश ठाकुर को जिम्मेदारी मिली। रायपुर से राजेंद्र साहू, बिलासपुर से पीयूष कोसरे का नाम शामिल है। रायगढ़ से मधु सिंह, सरगुजा से पवन अग्रवाल का नाम शामिल है।

6 : 54 PM

पीएम मोदी पर टिप्पणी करने वाले नेताओं के खिलाफ मालदीप सरकार का एक्शन, तीन मंत्री सस्पेंड

पीएम मोदी के लक्षद्वीप दौरे पर मालदीप के कुछ नेताओं ने आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इन नेताओं पर मालदीप सरकार ने एक्शन लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, महिला मंत्री मरियम शिउना को कैबिनेट से सस्पेंड कर दिया। इसके अलावा मालदीप सरकार ने डिप्टी मिनिस्टर्स माल्शा और हसन जिहान निलंबित किया है।

PM ने लक्षद्वीप विजिट की फोटो शेयर की थी। इस तस्वीर के साथ लिखा था- जो लोग अपने अंदर साहस बटोरना चाहते हैं, उनकी लिस्ट में लक्षद्वीप जरूर होना चाहिए।

5 : 26 PM

केन्द्रीय आवास एवं शहरी कार्य मंत्रालय द्वारा स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 के परिणामों की अधिकृत घोषणा की गई है। इसके अनुसार राज्य के इंदौर, भोपाल, महू कैंट, अमरकंटक, नौरोजाबाद एवं बुधनी को राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित किया जाएगा। इसके अलावा राज्य के रूप में मध्यप्रदेश को भी सम्मानित किया जाएगा।

03.22 PM

कारगिल में पहली बार हुई C-130 विमान की नाइट लैंडिंग, एयरफोर्स ने शेयर किया वीडियो

लद्दाख के कारगिल में पहली बार C-130 विमान की नाइट लैंडिंग कराई गई है। अब रात की निगरानी में भी हम हमला कर सकेंगे। एयरफोर्स ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट इससे जुड़ा एक वीडियो भी शेयर किया है। वीडियो को शेयर कर एयरफोर्स ने लिखा- C-130J विमान को कारगिल में उतार कर इतिहास रचा गया है। अब रात के अंधेरे में भी निगरानी और दुश्मनों पर हमला किया जा सकता है।

01.59 PM

देश में कोरोना के 24 घंटे में 756 नए मामले, केरल और महाराष्ट्र में 4 मरीजों की मौत

देश में 24 घंटे कोरोना के 756 नए केस दर्ज किए गए हैं। इसके साथ ही भारत में एक्टिव केसेज की संख्या 4,049 पहुंच गई है। वहीं पिछले 24 घंटों में कोविड से 4 मरीजों की मौत हुई है। इसमें 2 लोग महाराष्ट्र तो 2 लोग केरल के हैं। खबर के मुताबिक ज्यादातर मरीज होम आइसोलेशन में हैं। आपको बता दें कि अब तक देश में 4.50 करोड़ लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं।

01.46 PM

पीसीसी में कांग्रेस सोशल मीडिया विभाग की बैठक जारी, कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ले रहे बैठक

प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में कांग्रेस के सोशल मीडिया विभाग की बैठक जारी है। पीसीसी चीफ जीतू पटवारी विभाग के सभी पदाधिकारियों की बैठक ले रहे हैं। बैठक में कांग्रेस सोशल मीडिया विभाग के अध्यक्ष अभय तिवारी और अखिल भारतीय कांग्रेस सोशल मीडिया विभाग के सह प्रभारी संदीप गुप्ता भी बैठक मौजूद हैं।

12.51 PM

राजधानी दिल्ली में 12 साल की लड़की से गैंगरेप, 4 में से 3 आरोपियों की उम्र 15 साल से कम; सभी आरोपी गिरफ्तार

राजधानी दिल्ली में एक 12 साल की लड़की से गैंगरेप का सनसनीखेज मामला सामने आया है। खबर के मुताबिक 4 आरोपियों ने बारी-बारी से लड़की के साथ रेप किया। इनमें से 3 आरोपियों की उम्र 15 साल से भी कम है। पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। सभी आरोपी टी-स्टाल की दुकान पर काम करते थे।

12.29 PM

कांग्रेस ने मेवाराम जैन को पार्टी से हटाया, अश्लील वीडियो वायरल होने के बाद हुआ एक्शन

कांग्रेस नेता मेवाराम जैन को कांग्रेस ने पार्टी से निकाल दिया है। उन्हें कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया गया। PCC चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने आदेश जारी कर दिए हैं। आपको बता दें कि हाल ही में दो अश्लील वीडियो वायरल हुए थे। दावा किया जा रहा है कि वीडियो में दिख रहा व्यक्ति मेवाराम जैन ही हैं

12.25 PM

बांग्लादेश में वोटिंग के बीच 10 जिलों में भड़की हिंसा, 14 मतदान केंद्र और 2 स्कूलों में लगाई आग

बांग्लादेश में आम चुनाव के लिए रविवार को मतदान शुरू हो गया। रविवार को देश में फिर से हिंसा शुरू हो गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 14 मतदान केंद्रों और दो स्कूलों को आग के हवाले कर दिया गया है। 10 जिले हिंसा से प्रभावित है। आपको बता दें कि मुख्य विपक्षी दल बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (BNP) के चुनावों का बहिष्कार करने के कारण प्रधानमंत्री शेख हसीना का सत्ता में लौटना लगभग तय है। देश में 12 बजे तक महज 17% वोट पड़े हैं।

12 PM

गांवों में आज की रात गुजारेंगे दिल्ली के सभी DM

देश की राजधानी दिल्ली के सभी DM आज की रात गांवों में गुजारेंगे। कुल 11 अफसरों को LG वीके सक्सेना ने इसके निर्देश दिए हैं। कलेक्टरों को ग्रामीणों से चर्चा कर डेवलपमेंट प्लान तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं। सभी डीएम अपने-अपने जिलों के गांवों में रात भर रुकेंगे। इस दौरान सभी अफसर ग्रामीणों की योजनाओं का खाका भी तैयार करेंगे।

9.38 AM

कांग्रेस ने 8 राज्यों के लिए बनाई चुनाव समिति, MP में जीतू पटवारी को बनाया समिति का अध्यक्ष

लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस ने 8 राज्यों के लिए चुनाव समिति का गठित की है। मध्यप्रदेश में जीतू पटवारी को समिति का अध्यक्ष बनाया गया है। वहीं राजस्थान में गोविंद सिंह डोटसरा को ये जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसके साथ ही पार्टी ने प्रचार समिति का भी गठन किया है। कांग्रेस नेता अजय मानक को प्रचार समिति की कमान सौंपी गई है।

9.02 AM

बांग्लादेश में 299 सीटों पर मतदान जारी, पीएम शेख हसीना ने डाला वोट

बांग्लादेश में 299 सीटों पर रविवार 7 जनवरी को मतदान किया जा रहा है। बांग्लादेशी पीएम शेख हसीना ने भी आज सुबह अपना वोट डाला। शेख हसीना गोपालगंज-3 सीट से चुनाव में उतरी हैं। आपको बता दें कि बीएनपी समेत कई विपक्षी दलों ने इस चुनाव का बहिष्कार किया है। विपक्षी दलों ने मतदान के बीच हड़ताल भी बुलाई है।

8.50 AM

8 जनवरी को आएगा बिलकिस बानो केस में सुप्रीम कोर्ट का फैसला

बिलकिस बानो गैंगरेप केस को लेकर सोमवार यानी 8 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट अहम फैसला सुनाएगा। 11 दोषियों की रिहाई के खिलाफ लगी इस याचिका को लेकर कोर्ट ने 12 अक्टूबर को फैसला सुरक्षित रख लिया था। बिलकिस ने अपनी याचिका में गुजरात सरकार पर अपने मामले के दोषियों को समय से पहले रिहा करने का आरोप लगाया है।

8.25 AM

आज से भोपाल में स्टीयरिंग-छोड़ो आंदोलन, रविवार को नहीं निकलेगी बस

हिट एंड रन कानून को लेकर मचा बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। ट्रक-बस ड्राइवरों के हड़ताल से लौटने के बाद ड्राइवर महासंघ और मोटर मजदूर संघ द्वारा स्टीयरिंग छोड़ो आंदोलन 7 जनवरी से शुरू किया जा रहा है। खबर के मुताबिक नादरा बस स्टैंड पर ड्राइवरों की बैठक में आंदोलन करने का फैसला लिया गया। इसके मुताबिक शहर के चारों बस स्टैंड से रविवार को कोई भी ड्राइवर गाड़ी नहीं निकालेगा। हालांकि इस पूरे मामले को लेकर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन का कहना है कि- शरारती तत्व इस तरह से माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं माना जा रहा कि राजधानी भोपाल में इसका असर कम ही देखने को मिलेगा।

8.15 AM

मणिपुर के जिरीबाम में 1.5 करोड़ की ड्रग्स जब्त

मणिपुर के जिरीबाम में 1.5 करोड़ रुपये की साइकोट्रोपिक ड्रग्स जब्त की गई है। इस पूरे मामले में पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार भी किया है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है। जब्ती की ये कार्रवाई असम राइफल्स और स्थानीय पुलिस ने मिलकर की।

7.50 AM

गुजरात से लोकसभा चुनाव का शंखनाद, आज जाएंगे केजरीवाल

गुजरात विधानसभा चुनाव में पूरी ताकत झोंकने के बाद अब आम आदमी पार्टी लोकसभा चुनाव को लेकर भी पूरी तरह से एक्शन में आ गई है। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल आज गुजरात जाएंगे। केजरीवालय हां कई शहरों में सम्मेलन और जनसभाएं करेंगे। इसके अलावा सीएम जेल में बंद AAP विधायक से भी मुलाकात करेंगे।

7.45 AM

कड़कड़ाती ठंड से कांपा देश, मौसम विभाग ने 9 जनवरी तक जारी किया अलर्ट

राजधानी दिल्ली समेत देश के कई हिस्सों में कड़कड़ाती ठंड का कहर देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग ने दिल्ली सहित पूरे उत्तर भारत में नौ जनवरी तक कड़ाके की ठंड का अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा विभाग ने देश के कई शहरों में बारिश की संभावना भी जताई है। उधर उत्तर प्रदेश के कई जिलों में शीतलहर के चलते स्कूलों में छुट्टियों की घोषणा हो गई है।

7.20 AM

L-1 पॉइंट पहुंचा ISRO का Aditya सौर यान, तय किया 15 लाख किलोमीटर का सफर

15 लाख KM की दूरी और 126 दिनों का सफर तय कर ISRO का Aditya सौर यान, L-1 पॉइंट पर पहुंच गया है। इस सोलर ऑब्जरवेटरी का मकदसद देश और दुनिया के तमाम सैटेलाइट्स को सौर तूफानों से बचाना है। पीएम मोदी समेत कई दिग्गजों ने इसरो की इस उपलब्धि पर वैज्ञानिकों को बधाई दी है। ये सौर Halo Orbit में इंसर्ट हो गया है।

 

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password