Top Hindi News Today : आज की बड़ी खबर | 26 जनवरी

Top Hindi News Today: झाबुआ की केमिकल फैक्ट्री में लगी आग, मप्र में बीजेपी ने 4 जिलों के अध्यक्ष बदले, जगदलपुर में भीषण सड़क हादसा

Top-News-Today-26-Jan
Share This

Top Hindi News Today: बंसल न्यूज डॉट कॉम के खास सेगमेंट ‘आज की बड़ी खबरें’ में पढ़िए खबरें फटाफट। इस सेगमेंट में आप देश-दुनिया की दिन भर की सभी प्रमुख खबरें ब्रीफ  फार्मेट में एक साथ एक ही जगह पर पढ़कर खुद को कम समय में अपडेट रख सकते हैं। पढ़िए शुक्रवार 26 जनवरी 2024 की बड़ी और महत्वपूर्ण खबरें।

9 : 15 PM 

झाबुआ की केमिकल फैक्ट्री में लगी आग

झाबुआ। जिले के मेघनगर औद्योगिक क्षेत्र में पार्थ रसायन फैक्टरी में भीषण आग लग गई। मौके पर मेघनगर नगर परिषद और थांदला से फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची हैं। स्थानीय प्रशासन के आधिकारी भी मौके पर पहुंचे हैं। दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया है। आग से कोई जनहानि नहीं हुई है।

बताया गया है कि वीनी इंडस्ट्रीज में रखा एयो पदार्थ रखा था अगर आग और बढ़ती तो गंभीर हादसा हो सकता था समय रहते आग पर काबू पा लिया गया है।

 8 : 30 PM

मप्र में बीजेपी ने 4अध्यक्ष जिलों बदले

मप्र में बीजेपी ने 4 जिलों के अध्यक्ष बदले हैं। नए अध्यक्षों की नियुक्ति को लेकर आदेश भी जारी हो गया है। जारी आदेश में छतरपुर में चंद्रभान सिंह गौतम को जिला अध्यक्ष बनाया गया है,वहीं बुरहानपुर में मनोज भाने को, रतलाम में प्रदीप उपाध्याय और बालाघाट में पूर्व मंत्री रामकिशोर कांवरे जिला अध्यक्ष बनाया गया है।

6 : 45 PM

जगदलपुर में भीषण सड़क हाद, 7 लोगों की मौत

जगदलपुर में सड़क हादसे में 7 की मौत होगई है.जानकारी के मुताबिक स्कार्पियो कार ने बाइक और ऑटो को टक्कर मारी जिसमें उपचार के दौरान ऑटो सवार 4 लोगों ने दम तोड़ दिया है. यह हादसा दोपहर में जगदलपुर शहर से लगे ओडिशा के बोरीगुमा का बताया जा रहा है. फिलहाल कार ड्राइवर मौके से फरार हो गया है.पूरी घटना की CCTV कैमरे में कैद हुई है.ऑटो में 15 लोग सवार थे, जिसमें से 2 की मौत हो गयी.

पूर्व CM भूपेश बघेल लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव

रायपुर। कांग्रेस पार्टी की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में पूर्व सीएम भूपेश के नाम का प्रस्ताव रखा गया। इसमें उन्हें लोकसभा चुनाव लड़ाने की बात कही गई है। भूपेश बघेल राजनांदगांव से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। पूर्व मंत्री मोहम्मद अकबर ने यह प्रस्ताव रखा है।

राजभनव पहुंचे नीतीश कुमार, जीतन राम मांझी भी मौजूद

पटना। बिहार के सीएम नीतीश कुमार राजभनव पहुंचे हैं। यहां वे नीतीश कुमार राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात करने वाले हैं। बताया जा रहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी भी राजभवन पहुंचे हैं।

मिड-डे मील खाने से 30 से ज्यादा बच्चे बीमार

रीवा। जिले के सिरमौर अंतर्गत ग्राम पंचायत पड़री में शुक्रवार को मिड-डे मील खाने के बाद 30 से ज्यादा स्कूली बच्चों की तबीयत बिगड़ गई। आज गणतंत्र दिवस के मौके पर  प्राथमिक स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को मिड-डे मील में पूड़ी और सब्जी दी गई थी। इसे खाने के बाद बच्चों की हालत बिगड़ी थी। फिलहाल बच्चो का इलाज सिविल अस्पताल सिरमौर में चल रहा है।

3.30 PM

MP के देवरी में गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के दौरान डॉ अंबेडकर की फोटो नहीं रखने पर बवाल, मौके पर पहुंची पुलिस

Shyopur News: गणतंत्र दिवस के अवसर पर वीर सावरकर स्टेडियम पर लगातार एक माह से तैयारी कर रहे शासकीय स्कूल के बच्चो का कार्यक्रम नहीं होने से कलेक्टर से मिलने पहुंचे थे.  धक्का मुक्की से 3 बच्चे बेहोश हो गए हैं. जिसके बाद तीनों  बच्चों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

हालांकि सभी बच्कचे ठीक हैं . जानकारी के अनुसार स्कूल के शिक्षक बच्चों को लेकर अस्पताल नहीं पहुंचे. जबकि स्थानीय लोगो ने सभी को अस्पताल पहुंचाया है. बच्चो की स्तिथि में सुधार है.

3.00 PM

देवरी में गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के दौरान डॉ अंबेडकर की फोटो नहीं रखने पर बवाल, मौके पर पहुंची पुलिस

देवरी में गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के दौरान डॉ अंबेडकर की फोटो नहीं रखने पर बवाल हो गया है. मौके पर पुलिस पहुंची है. जानकारी के अनुसार डॉ अंबेडकर की फोटो नहीं रखने को लेकर विवाद हुआ है. यहाँ आयोजक और युवकों के बीच जमकर बवाल मचा. जिसके बाद वरिष्ठ अधिकारी और पुलिस ने शांत मामला कराया है.

पूरा मामला सागर के देवरी थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है. सरस्वती और भारत माता की फोटो के साथ अंबेडकर जी की फोटो नहीं रखने को लेकर कुछ युवकों ने झड़प हो गई.

12.50 PM

बिहार में फिर सियासी उलट फेर के संकेत

बिहार में फिर भाजपा के साथ नीतीश कुमार सरकार बनाएंगे. जल्द मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे सकते हैं. नीतीश कुमार, बिहार में 28 जनवरी को फिर बन सकती है जेडीयू- बीजेपी की सरकार, बीजेपी ने अपने सभी विधायकों को पटना बुलाया गया है. -चिराग पासवान ने बिहार में सियासी उलट फेर निश्चित के संकेत दिए हैं.

vihar-news

 11.35 AM

छत्तीसगढ़ में ED ने कोयला और शराब घोटाले में दर्ज करवाई FIR

Coal Liquor Scam: छत्तीसगढ़ में ED ने कोयला और शराब घोटाले में FIR दर्ज करवाई है. एंटी करप्शन ब्यूरो (ED) ने कोयला घोटाले में 30 से अधिक और लोगों के खिलाफ नामजद FIR दर्ज शराब घोटाले में 70 से ज्यादा लोगों के खिलाफ नामजद FIR कराई है. इसमें सौम्या चौरसिया, रानू साहू, समीर बिश्नोई,अनिल टुटेजा का नाम भी शामिल हैं.

यश टुटेजा, विवेक ढांड ,पूर्व मंत्री कवासी लखमा पूर्व मंत्री अमरजीत भगत ,पूर्व विधायक यू डी मिंज ,पूर्व विधायक गुलाब कमरों के नाम से भी नामजद FIR हुए है. कांग्रेस के कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल ,कांकेर के पूर्व विधायक शिशुपाल का भी FIR में नाम पूर्व विधायक चंद्रदेव राय, पूर्व विधायक बृहस्पत सिंह इदरीश गांधी पर भी FIR हुए है. साथ ही साथ इसमें पूर्व सीएम के मित्र विजय भाटिया का नाम भी शामिल है.

11.25 AM

गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के दौरान बेहोश हुए तेलंगाना के पूर्व डिप्टी CM

हैदराबाद में  गणतंत्र दिवस के मौके पर तेलंगाना के पूर्व डिप्टी सीएम महमूद अली तेलंगाना भवन में  मारोह के दौरान बेहोश हो गए। जिसके बाद प्राथमिक उपचार देते हुए हाथ में रगड़ कर गर्मी देने की कोशिश की गई।

10.25 AM

 पारंपरिक बग्घी से राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू और मेक्रो पहुंचे 

republic-day-2024

 

10.00 AM

पीएम मोदी ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 75वें गणतंत्र दिवस के मौके पर राष्ट्रीय समर स्मारक जाकर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की.

pm-modi-republic-day-2024

9.55 AM

अमेरिका के विदेश मंत्री ब्लिंकन ने भारत को गणतंत्र दिवस पर बधाई दी

अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने शुक्रवार को भारत के 75वें गणतंत्र दिवस पर भारतीयों को बधाई दी तथा दोनों देशों के ‘‘लोगों के आपसी जीवंत संबंध’’ और गहरे होने की उम्मीद जताई।

ब्लिंकन ने एक बयान में कहा कि पिछला वर्ष ‘‘जी20 की भारत की सफल अध्यक्षता और जी20 नेताओं के शिखर सम्मेलन में हमारे सहयोग समेत कई कदमों के कारण हमारी समग्र वैश्विक एवं रणनीतिक साझेदारी’’ के लिहाज से बहुत अहम रहा।

भारत का संविधान दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए एक स्थायी ढांचा और वैश्विक नेतृत्व के लिए एक आधार प्रदान करता रहा है… मैं इस अवसर का जश्न मना रहे भारतीयों को हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं।’’

09.50 AM

वेंकैया नायडू, वैजयंतीमाला, मिथुन चक्रवर्ती सहित 132 को पद्म पुरस्कार देने की घोषणा

पूर्व उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू, अभिनेत्री वैजयंतीमाला बाली, अभिनेता कोनिडेला चिरंजीवी, सुलभ इंटरनेशनल के संस्थापक दिवंगत बिंदेश्वर पाठक, उच्चतम न्यायालय की पहली महिला न्यायाधीश दिवंगत एम. फातिमा बीवी और ‘बॉम्बे समाचार’ के मालिक होर्मुसजी एन. कामा सहित 132 प्रतिष्ठित शख्सियतों को पद्म पुरस्कार से सम्मानित किए जाने की गुरुवार को घोषणा की गई।

9.45 AM

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने फहराया झंडा

Rajasthan News: गणतंत्र दिवस राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने जयपुर में झंडा फहराया. आपको बता दें भजनलाल शर्मा पहली बार राजस्थान के मुख्यमंत्री बने हैं और उन्होंने मुख्यमंत्री के तौर पर पहली बार झंडा अपने आवास पर ही फहराया.

9.40 AM

तिरंगे के रंग में रंगे बाबा महाकाल

Ujjain Mahakal News: आज 75 वें गणतंत्र दिवस बाबा महाकाल भी  तेरंगे के रंग में रेंज नज़र आए.  इस दौरान उनकी भस्मारती हुई. इस दौरान भगवान महाकाल का तीन रंगों में शृंगार किया गया. भगवान के मस्तक पर केसरिया, मुख पर सफेद और कंठ पर हरी रंग की भांग अर्पित की गई. इसके साथ ही महाकाल को मोगरे और गुलाब के पुष्प और राष्ट्रीय ध्वज भी धारण कराया गया.

8.00 AM

पीएम नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को दीं गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं

PM Nrendra Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को 75वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं। प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ”देश के अपने समस्त परिवारजनों को गणतंत्र दिवस की बहुत-बहुत शुभकामनाएं। जय हिंद!” भारत को 15 अगस्त 1947 को अंग्रेजों से आजादी तो मिल गई थी लेकिन 26 जनवरी 1950 को भारत एक संप्रभु लोकतांत्रिक गणराज्य घोषित हुआ। इसी दिन देश का संविधान लागू हुआ था।

7.30 AM

CM मोहन यादव उज्जैन में पहली बार करेंगे झंडा वंदन

Republic Day 2024: Republic Day 2024: आज पूरा देश 75वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। इसी अवसर पर CM डॉ. मोहन यादव उज्जैन के जिला मुख्यालय में पहली बार ध्वजारोहण करेंगे। आज 26 जनवरी के अवसर पर CM यादव के मुख्य आतिथ्य में दशहरा मैदान में आयोजित मुख्य समारोह कार्यक्रम ध्वजारोहण होगा। बता दें, कि सीएम सुबह 8.58 बजे कार्यक्रम स्थल स्थल पर आयेंगे, और 9 बजे ध्वजारोहण करेंगे।

7.00 AM

गणतंत्र दिवस पर अमेरिका ने भारत को दी शुभकामनाएं

Amerca with to India on Rupublic Day: भारत आज अपना 75वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। इस मौके पर दुनियाभर से गणतंत्र दिवस की बधाइयां आ रही है। भारत के सबसे मजबूत साथी रूस और अमेरिका ने भी शुभकामना संदेश भेजा है।भारत में रूस के राजदूत डेनिस अलीपोव ने भी भारत को 75वें गणतंत्र दिवस की बधाइयां दीं और कहा कि भारत को गणतंत्र दिवस की हार्दिक बधाई! हमारे भारतीय मित्रों को समृद्धि कल्याण की शुभकामनाएं!

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password