आज की बड़ी खबरें, Top News Today in Hindi, Top MPCG Hindi News

Top News Today: विष्णुदेव साय होंगे छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री; लाड़ली बहनों के खाते में आज आएंगे 1250 रु.; IND vs SA T20 आज से शुरू

top-new-today-in-hindi-bansal-news
Share This

Top Hindi News Today: विष्णुदेव साय होंगे छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री; भारत और साउथ अफ्रीका टी-20 सीरीज आज से शुरू हो रहा है—बंसल न्यूज डॉट कॉम पर पढ़िए  रविवार 09 दिसंबर, 2023 की हर बड़ी खबरें। आप मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़, राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय सहित सभी प्रकार की ‘पूरे दिन की बड़ी खबरें एक साथ, एक ही जगह पर’…, तो पढ़िए बंसल न्यूज की एक्सक्लूसिव पेशकश “आज की बड़ी खबरें” (Top News Today) और रखिए खुद अपडेट और रहिए सबसे आगे…

06:00 PM

MP बोर्ड की 10वीं-12वीं की परीक्षाओं का टाइम टेबल जारी

भोपाल: माध्यमिक शिक्षा मण्डल, मध्य प्रदेश ने MP बोर्ड 10वीं-12वीं का टाइम टेबल जारी कर दिया है. 10वीं बोर्ड की परीक्षाएं 5 फरवरी को शुरू होंगी, जबकि 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 6 फरवरी 2024 को शुरू होंगी. ये परीक्षाएं का समय सुबह 9 बजे से 12 बजे तक आयोजित की जाएंगी.

माध्यमिक शिक्षा मण्डल की योजना के अनुसार, 10वीं की परीक्षाएं 5 से शुरू होकर 28 फरवरी तक चलेंगी. जबकि, 12वीं कक्षा की परीक्षाएं 6 फरवरी से आरंभ होगी और 4 मार्च, 2024 तक होंगी.

03:30 PM

विष्णुदेव साय होंगे छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री

CG News: विष्णुदेव साय छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री होंगे। इसे लेकर कार्यकर्ताओं में उल्लास और खुशी का माहौल है। मुख्यमंत्री के नाम को लेकर रायपुर में बीजेपी विधायक दल की बैठक में यह नाम सामने आया है। बीजेपी पर्यवेक्षक अर्जुन मुंडा, सर्वानंद और दुष्यंत कुमार आज सुबह ही रायपुर पहुंचे थे।

विष्णुदेव साय छत्तीसगढ़ में बीजेपी पार्टी का लोकप्रिय और मान्य आदिवासी चेहरा हैं। वे बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं। वे विहिप (RSS) और पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के काफी करीब माने जाते हैं।

01:00 PM

IND vs SA 1st T20: भारत और साउथ अफ्रीका टी-20 सीरीज आज से शुरू

IND vs SA 1st T20:  भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज की शुरुआत आज से होने वाली है। दोनों टीमें डरबन के किंग्समीड स्टेडियम में आज एक्शन में दिखेंगी। जहां सूर्यकुमार यादव इस टी20 सीरीज में टीम की कमान संभालेंगे, वहीं केएल राहुल को वनडे मैचों के लिए कप्तान बनाया गया है और रोहित शर्मा टेस्ट टीम की कप्तानी के लिए वापस लौटेंगे।

12:30 PM

रायपुर में बैठक थोड़ी देर में शुरू, CG सीएम नाम जल्द होगा सामने

छत्तीसगढ़ का अगला सीएम होगा, इसे लेकर बीजेपी के ऑब्जर्वर और विधायकों की बैठक बस थोड़ी देर में शुरू होगी।

बता दें कि छत्तीसगढ़ के नए सीएम को लेकर  अभी अटकलें जारी है। कयास लगाए गए हैं कि ओबीसी वर्ग से अरुण साव और ओपी चौधरी, आदिवासी मुख्यमंत्री के रूप में पूर्व केंद्रीय मंत्री विष्णुदेव साय और रेणुका सिंह के नाम पर मुहर लग सकती है।

12:08 PM

मणिपुर में सुरक्षा बल ने 8 उग्रवादियों को दबोचा, छात्र की सुरक्षित वापसी

मणिपुर पुलिस ने आठ उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है। यह सुरक्षा बलों की बड़ी एक सफलता है, क्योंकि उग्रवादियों ने शुक्रवार (8 दिसंबर) को एक छात्र को किडनैप कर लिया था इन उग्रवादियों की गिरफ्तारी के बाद इनके चंगुल से 22 वर्षीय उक्त छात्र को छुड़ाया गया है।

11:45 AM

लाड़ली बहनों के खाते में आज आएंगे 1250 रु., सीएम शिवराज ने किया ट्वीट

Ladli Behna Yojana: चुनाव के बाद लाड़ली बहनों के खाते में फिर से खुशियां आने वाली हैं। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद ये लाड़ली बहनों के खाते में 7वीं किस्त आने वाली है। बहनों के खाते में चुनाव के बाद फिर से 1250 रुपए डाले जाएंगे। सीएम शिवराज ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। ये 7वीं किस्त होगी जो बहनों के खाते में डलेगी। इससे पहले 6 बार बहनों के खाते में रुपए डाले जा चुके हैं।

10:15 AM

CG के अगले सीएम के नाम की घोषणा करने के लिए BJP के ऑब्जर्वर आज रायपुर पहुंचे

छत्तीसगढ़ का के नए मुख्यमंत्री के चयन के लिए बीजेपी की ओर से नियुक्त तीनों ऑब्जर्वर—अर्जुन मुंडा, सर्वानंद सोनोवाल और दुष्यंत कुमार गौतम—रायपुर पहुंच गए हैं। तीनों पर्यवेक्षक आज 12 बजे से होने वाली बीजेपी विधायक दल की बैठक में शामिल होंगे।

सरगुजा संभाग के बीजेपी प्रभारी संजय श्रीवास्तव ने कहा कि 6 दिनों तक जिसका इंतजार था, वह आज खत्म होने वाला है, तीनों पर्यवेक्षक पहुँच गए हैं। हमें विश्वास है कि आज विधायक दल की बैठक में हमारा मुख्यमंत्री चुन लिया जाएगा।

10:25 AM

मुरैना: बिना प्रशासनिक नोटिस हटाया अतिक्रमण, SDM ने गुमठी संचालक को मारा थप्पड़

मुरैना के सबलगढ़ से खबर है कि SDM वीरेंद्र कटारे ने बिना प्रशासनिक नोटिस दिए अतिक्रमण हटाने के लिए जोर-जबरदस्ती से काम लिया है. अतिक्रमण हटाने के दौरान एक गुमठी संचालक के विरोध करने पर उसे थप्पड़ मारा.

यह घटना की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. अतिक्रमण हटाने  को लेकर सवाल पूछने पर SDM कटारे पत्रकार पर भड़क उठे, उन्होंने पत्रकार से भी धक्का-मुक्की की.

 

बंसल न्यूज की एक्सक्लूसिव पेशकश “आज की बड़ी खबरें” (Top News Today) और रखिए खुद अपडेट और रहिए सबसे आगे…अपडेट जारी है

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password