Tokyo Paralympic 2020: प्रधानमंत्री ने पैरालंपिक पदक विजेता झाझरिया और गुर्जर को दी बधाई…

Tokyo Paralympic 2020

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पैरालंपिक खेलों Tokyo Paralympic 2020 में पुरुषों की भाला फेंक स्पर्धा में रजत पदक जीतने पर देवेन्द्र झाझरिया और कांस्य पदक जीतने पर सुंदर सिंह गुर्जर को बधाई दी और कहा कि देश को दोनों खिलाड़ियों पर गर्व है।

प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘देवेंद्र झाझरिया का शानदार प्रदर्शन। हमारे सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक झाझरिया ने रजत पदक जीता है। वह भारत को लगातार गौरवान्वित करते रहे हैं। उन्हें बधाई और भविष्य के लिये ढेर सारी शुभकामनाएं।’’दो बार के स्वर्ण पदक विजेता झाझरिया ने भाला फेंक के एफ46 वर्ग में Tokyo Paralympic 2020 रजत पदक जीता।

एक अन्य ट्वीट में प्रधानमंत्री ने गुर्जर को बधाई Tokyo Paralympic 2020 देते हुए कहा, ‘‘सुंदर सिंह गुर्जर के कांस्य जीतने पर भारत हर्षित है। उन्होंने शानदार साहस और समर्पण दर्शाया है। उन्हें बधाइयां और भविष्य को लेकर शुभकामनाएं।’’

गुर्जर पुरुषों के भाला फेंक के एफ46 स्पर्धा में झाझरिया के बाद तीसरे स्थान पर रहे और उन्होंने कांस्य पदक जीता। एफ46 में एथलीटों के हाथों में विकार और मांसपेशियों में कमजोरी होती है। इसमें खिलाड़ी खड़े होकर प्रतिस्पर्धा में भाग लेते हैं। बाद में प्रधानमंत्री ने दोनों खिलाड़ियों से बात की और उन्हें पदक जीतने पर बधाई दी।

प्रधानमंत्री कार्यालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक झाझरिया के प्रदर्शन की सराहना करते हुए मोदी ने कहा, ‘‘आप महाराणा प्रताप की भूमि से हैं और Tokyo Paralympic 2020 आप भाला फेंकते जा रहे हैं।’’ उन्होंने गुर्जर से कहा, ‘‘आपने सुंदर काम कर दिया।’’ दोनों पदक विजेताओं ने खिलाड़ियों का लगातार उत्साहवर्धन करने के लिए प्रधानमंत्री का धन्यवाद किया।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password