Tokyo Olympic 2021: जीत के बाद पीएम मोदी ने भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह, कोच रीड और पीयूष से की बात

चंडीगढ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय पुरुष हॉकी टीम के 41 साल बाद ओलंपिक Tokyo Olympic 2021 पदक जीतने पर तोक्यो में कप्तान मनप्रीत सिंह, मुख्य कोच ग्राहम रीड और सहायक कोच पीयूष दुबे से फोन पर बात की और उन्हें बधाई दी। भारत ने टोक्यो ओलंपिक में गुरुवार को कांस्य पदक के प्ले आफ मुकाबले में जर्मनी को 5-4 से हराकर कांस्य पदक जीता।

भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) ने एक वीडियो ट्वीट किया है जिसमें Tokyo Olympic 2021 प्रधानमंत्री मोदी मनप्रीत, रीड और दुबे से फोन पर बात कर रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने मनप्रीत से कहा, ‘‘बहुत, बहुत, बहुत बधाई। आपको, पूरी टीम को। आपने गजब का काम किया है, पूरा देश नाच रहा है।’’ प्रधानमंत्री ने कहा कि बेल्जियम के खिलाफ हार के बाद मनप्रीत की आवाज ढीली थी लेकिन आज पूरा जोश है।

उन्होंने कहा, ‘‘उस दिन आपकी आवाज ढीली-ढीली थी। आज पूरा जोश है। आप लोगों Tokyo Olympic 2021 की मेहनत काम कर रही है। मेरी तरफ से सभी खिलाड़ियों को बधाई देना। हम 15 अगस्त को मिल रहे हैं, मैंने सभी को बुलाया है, उस दिन मिलेंगे।’’

 

प्रधानमंत्री मोदी ने रीड से बात करके इतिहास Tokyo Olympic 2021 रचने के लिए उन्हें बधाई दी। रीड ने कहा कि सेमीफाइनल के हार के बाद उनकी बातों से टीम को प्रेरणा मिली। प्रधानमंत्री मोदी ने इससे पहले ट्वीट करके कहा था कि भारतीयों को यह दिन हमेशा याद रहेगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password