आज का मुद्दा: महाजंग से पहले महामंथन ! क्या बीजेपी की बैठकें कांग्रेस की बेचैनी बढ़ा रही ?

आज का मुद्दा: महाजंग से पहले महामंथन ! क्या बीजेपी की बैठकें कांग्रेस की बेचैनी बढ़ा रही ?

आज का मुद्दा: महाजंग से पहले महामंथन ! क्या बीजेपी की बैठकें कांग्रेस की बेचैनी बढ़ा रही ?
Share This

भोपाल। आज का मुद्दा: विधानसभा चुनाव से पहले फिर बीजेपी में बैठकों का दौर शुरू होता दिख रहा है। मंगलवार को बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक हुई, जिसमें चुनाव की फाइऩल रणनीति को लेकर दिग्गजों ने चर्चा की। फीडबैक को लेकर भी स्ट्रेटजी बनी। यानी बीजेपी अब मिशन 2023 की तैयारियों को फाइनल करने में जुटी गई है।

यह भी पढ़ें- School Summer Vacation: स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां, कब, किस तारीख से और कितने दिन रहेंगी

लेकिन ये बैठक कुछ खास थी

यूं तो बीजेपी में बैठकें और उनमें चिंतन मनन कोई नई बात नहीं है, लेकिन ये बैठक कुछ खास थी। क्योंकि, इसमें 2023 विधानसभा चुनाव का फाइनल रोडमैप तैयार होने की कवायद की जा रही है। कोर ग्रुप की इस बैठक में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, फग्गनसिंह कुलस्ते, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव की मौजूदगी में सत्ता और संगठन के बीच समन्वय को और बढ़ाते हुए कैसे 2023 का रास्ता आसान किया जाए। इसको लेकर भी दिग्गजों ने राय रखी। वहीं, कोर ग्रुप की बैठक में जिला प्रभारियों से मिले फीडबैक को लेकर भी स्ट्रेटजी बनाई गई। हालांकि, बैठक को लेकर बीजेपी का क्या कहना वो सुनिए।

यह भी पढ़ें- Surya Grahan 2023: लगने जा रहा सदी का दुर्लभ सूर्यग्रहण

बीजेपी की बैठकों पर नजर तो कांग्रेस भी बनाए हुए हैं। जाहिर है कि 2023 में बीजेपी से कांग्रेस को कड़ी टक्कर मिलेगी। लिहाजा कांग्रेस ने भी अपनी तैयारियों को अंतिम रुप देना शुरु कर दिया है। वहीं कांग्रेस बीजेपी की बैठकों को लेकर उस पर तंज कस रही है।

बैठकों की अहमियत बढ़ जाती है

बीजेपी में बैठकों का दौर यूं ही चलता रहता है, लेकिन चुनाव के वक्त इन बैठकों की अहमियत बढ़ जाती है। राजनीतिक विश्लेषकों का भी मानना है कि चुनाव को कुछ ही महीने बचे हैं। ऐसे में अब चाहे बीजेपी हो या कांग्रेस दोनों ही पार्टियां अपनी रणनीति को फाइनल करने में जुटी है। दोनों दल का फोकस भी कमजोरियों को दूर करने और आपसी समन्वय को मजबूत करने पर है।

यह भी पढ़ें- Gwalior News: ये हैं सुपर दादी, इनके सामने युवा भी हैं फेल, जानिए क्यों…

यह भी पढ़ें- Ambikapur Ayra Video: बच्चों के कार्टून देखने की उम्र में महिषासुर मर्दिनी स्त्रोत पाठ कर रही आयरा

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password