काम बिगाड़ना है वनराकस का काम, फिर भी लोग करते है पसंद

PANCHAYAT 2 : काम बिगाड़ना है वनराकस का काम, फिर भी लोग करते है पसंद

BHUSHAN KUMAR

PANCHAYAT 2 : पंचायत वेब सीरीज आज कल काफी चर्चा में हैं। यह ग्रामीण जीवन को पूरी तरीके से दिखाता हैं।इसे किसी भी वर्ग के लोग देख सकते है और लोगो को यह बहुत पसंद भी आता हैं। इसी पंचायत का एक किरदार जिसे सब लोग काफी पसंद करते हैं। उसे वनराकस के नाम से भी पुकारा जाता हैं। जी हां, हम बात कर रहे है भूषण , यानी दुर्गेश कुमार के बारे में।

हर फिल्म या सीरीज में एक ऐसा किरदार होता ही है जो हीरो के होते हुए भी अपनी अलग ही चाप छोड़ जाए। पंचायत में वो किरदार भूषण हैं। उनकी स्क्रीन प्रेजेंस इतनी अच्छी रही की उन्होंने नेगेटिव रोल केलिए भी लोगो का दिल जीत लिया हैं।भूषण को लोग वनराकस कहते थे और वही दूसरी ओर उनकी ऑनस्क्रीन पत्नी ने भी काफी अच्छा आउटकम दिया हैं।

पंचायत 2 में फुलेरा गांव के भूषण कुमार बने अभिनेता का असली नाम दुर्गेश कुमार है। दुर्गेश बिहार के दरभंगा जिले के रहने वाले हैं। पहले सीजन में तो दुर्गेश का रोल काफी छोटा  था, लेकिन दूसरे सीजन में वह ‘पंचायत’ की जान बन गए हैं। इस बार उन्हें गांव के हर काम में नुक्स निकालते और तंबाकू रगड़ते हुए ‘विनोद’ को बागी होने के लिए उकसाते देखा जा सकता है। हल्की मुस्कान के साथ ताना मारते हुए दुर्गेश के किरदार से आपको नफरत होगी पर केवल दो पल की नफरत के बाद आप उनके किरदार को काफी एंजॉय करेंगे।

‘ देख रहा है बिनोद ‘ कहने वाले भूषण यानी दुर्गेश ने एक इंटरव्यू में बताया की उन्हें इंजीनियरिंग करनी थी और इसके लिए वो दिल्ली आए थे। एग्जाम में कुछ दिनों तक पास न होने पर उन्होंने पढ़ाई के साथ साथ थियेटर का सोचा । तब उन्होंने एक थियेटर ग्रुप में फ्रीलांस एक्टर के तौर पर काम करना शुरू कर दिया। अभिनेता के भाई ने उनका खूब सपोर्ट किया। उन्होंने दुर्गेश को एनएसडी के लिए गाइड किया। के दुर्गेश ने काफी मेहनत के बाद पी के (pk) और हाईवे (HIGHWAY) जैसी फिल्मों केलिए भी ऑडिशन दिया और अपने एक्टिंग करियर को शुरू किया।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password