Rajasthan Lockdown: कोरोना के कहर के बीच राजस्थान में 24 मई तक सख्त लॉकडाउन, जानें क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

Rajasthan Lockdown: कोरोना के कहर के बीच राजस्थान में 24 मई तक सख्त लॉकडाउन, जानें क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

जयपुर। (भाषा) प्रदेश में आज सुबह 5 बजे से 24 मई तक लॉकडाउन (Lockdown) शुरू हो गया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने लॉकडाउन की सख्ती से पालना करवाने के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने रविवार को वीसी के जरिए कोरोना प्रबंधन समीक्षा बैठक लेकर आवश्यक निर्देश दिए। गहलोत ने अधिकारियों से कहा कि प्रदेशवासियों की जीवन रक्षा के लिए लॉकडाउन का असर पहले दिन से ही गांव-ढाणी तक दिखना चाहिए।

 

CM ने कहा जो भी व्यक्ति दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करे, उस पर सख्ती से कार्रवाई की जाए।उन्होंने कहा कि जांच, उपचार, टीकाकरण एवं संसाधनों के विस्तार के तमाम प्रयासों के साथ-साथ संक्रमण का प्रसार रोकने के लिए सरकार कड़ाई से लॉकडाउन की पालना कराएगी। इसके बिना इस घातक लहर को रोक पाना संभव नहीं है।

पुलिस बल थाने और चौकी स्तर तक फ्लैग मार्च करें

गहलोत ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि लोगों को जागरूक करने के लिए पुलिस बल थाने और चौकी स्तर तक फ्लैग मार्च करें। वहीं चिकित्सा विभाग के अधिकारियों से सीएम ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाले रोगियों को निःशुल्क रेफरल ट्रांसपोर्ट सुविधा मिल सके इसके संबंध में परीक्षण किया जाए। इसके साथ ही निजी अस्पतालों में मरीजों के लिए ऑक्सीजन, बेड, वेन्टीलेटर आदि के लिए दरों का तर्कसंगत निर्धारण करें ताकि निजी अस्पताल ज्यादा दरें नहीं वसूल सके।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password