दस लाख डॉलर का नकली नोट पांच लाख में बेच रहे ठग गिरफ्तार

इंदौर, 19 दिसंबर (भाषा) मध्यप्रदेश पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने 10 लाख अमेरिकी डॉलर का नकली नोट यहां पांच लाख रुपये में बेचने की कोशिश कर रहे चार ठगों को गिरफ्तार किया है।

एसटीएफ की इंदौर इकाई के पुलिस अधीक्षक मनीष खत्री ने शनिवार को बताया कि सांवेर रोड के एक ढ़ाबे में शुक्रवार शाम जाल बिछाकर पकड़े गए आरोपियों की पहचान तरुण परमार (33), शेरू खान मेवाती (35), नईम देहलवी (38) और मोहम्मद गुफरान (30) के रूप में हुई है। इनमें से पहले तीन आरोपी पड़ोसी शहर उज्जैन के रहने वाले हैं, जबकि चौथा व्यक्ति शाजापुर जिले के शुजालपुर कस्बे से ताल्लुक रखता है।

उन्होंने बताया, ‘‘अभियान के तहत हमने अपने एक आरक्षक को ग्राहक बनाकर आरोपियों के पास भेजा। उन्होंने उसे एक मिलियन (10 लाख) अमेरिकी डॉलर का नकली नोट दिखाकर पांच लाख रुपये में इसके सौदे की पेशकश की।’’

खत्री ने बताया कि पहले से तैयार एसटीएफ दल ने आरक्षक का इशारा मिलते ही मौके पर पहुंचकर चारों आरोपियों को गिरफ्तार किया और उनके कब्जे से 10 लाख अमेरिकी डॉलर का नकली नोट बरामद किया।

उन्होंने बताया कि स्थानीय अदालत ने शनिवार को चारों आरोपियों को चार दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि शुरुआती पूछताछ में आरोपियों का कहना है कि वे यात्री बसों में साफ-सफाई और अन्य छोटे-मोटे काम करते हैं।

उन्होंने कहा कि मामले की विस्तृत जांच के तहत इस बात की भी जांच की जाएगी। भाषा हर्ष

शोभना

शोभना

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password