भिवंडी में तीन मंजिला इमारत मामला :40 पहुंची मरने वालों की संख्या,25 लोगों को सुरक्षित निकाला

bhiwandi building accident death

मुंबई। महाराष्ट्र के भिवंडी में (bhiwandi building accident death )तीन मंजिला इमारत के ढहने के हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 40 हो गई है। मरने वालों में 2 वर्ष से 15 वर्ष के 11 बच्चे भी शामिल हैं। जानकारी के अनुसार इमारत में करीब 40 फ्लैट थे और करीब 150 लोग यहां रहते थे। बता दें कि मंगलवार को सात और लोगों के शव मलबे से निकाले गए थे। हालांकि करीब 25 लोगों को मलबे से सुरक्षित बाहर निकाला जा चुका है।

मलबे से निकले शवों की हालत बेहद खराब
एक अधिकारी ने बताया कि भारी बारिश के बावजूद भी खोज अभियान रातभर जारी रहा। उन्होंने बताया कि मलबे से निकले शवों की हालत बेहद खराब थी, क्योंकि वे 50 घंटे से अधिक समय से उसमें दबे थे। भिवंडी, ठाणे से करीब 10 किलोमीटर दूर स्थित है। उन्होंने बताया कि इमारत गिरने के मामले में नगर निकाय के दो अधिकारियों को निलंबित किया गया है और इमारत के मालिक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। धमनकर नाका के पास नारपोली में ‘पटेल कम्पाउंड’ स्थित इमारत जब ढही, उस समय उसमें रहने वाले लोग सो रहे थे।

 

ये है मामला
21 सितबंर को भिवंडी में 3 मंजिला इमारत गिरने से 10 लोगों की मौत हो गई थी और मलबे में कई लोगों के फंसे होने की आशंका थी। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस और NDRF की टीम मौके पर पहुंच गई थी और स्थानीय लोगों की मदद से कम से कम 20 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया था।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password