Karnataka News Update: दूषित पानी पीने से तीन लोगों की गई जानें, सीएम ने दिए जांच के आदेश

Karnataka News Update: दूषित पानी पीने से तीन लोगों की गई जानें, सीएम ने दिए जांच के आदेश

Share This

बेंगलुरु। कर्नाटक के रायचूर जिले में दूषित पानी पीने से तीन लोगों की मौत हो गई, जिसके बाद राज्य के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने सोमवार को जांच के आदेश दिए और प्रत्येक मृतक के परिवार को पांच-पांच लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की।

घायलो को अस्पताल में किया भर्ती

सूत्रों के मुताबिक रायचूर में दूषित पानी पीने से बच्चों समेत कई लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बोम्मई ने कहा, ‘‘राज्य सरकार ने रायचूर में दूषित पानी पीने के कारण तीन लोगों की मौत को गंभीरता से लिया है। मैंने कर्नाटक जल आपूर्ति और सीवरेज बोर्ड के मुख्य अभियंता को कारणों के बारे में गहन जांच करने के लिए कहा है। कुछ लोग बारिश के कारण क्षतिग्रस्त पाइपलाइन को दोष दे रहे हैं। हमें एक तकनीकी रिपोर्ट मिलने वाली है।’’

5 लाख मुआवजे की घोषणा 

उन्होंने यहां पत्रकारों से कहा कि जिले के उपायुक्त को रायचूर शहर के सभी वार्ड के नमूनों की जांच कराने और पेयजल की सुरक्षा के संबंध में प्रमाण पत्र लेने को कहा गया है। उन्होंने कहा, ‘‘डीएसपी (पुलिस उपाधीक्षक) के नेतृत्व में एक टीम तकनीकी सहायता से जुड़े अधिकारियों की किसी भी चूक के संबंध में पुलिस जांच करेगी और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।’’ बोम्मई ने प्रत्येक मृतक के परिवार को मुख्यमंत्री राहत कोष से पांच-पांच लाख रुपये के मुआवजे की भी घोषणा की।

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password