कर्नाटक में कोविड-19 के नये प्रकार से तीन और लोग संक्रमित मिले: मंत्री -



कर्नाटक में कोविड-19 के नये प्रकार से तीन और लोग संक्रमित मिले: मंत्री

बेंगलुरु/तिरुवनंतपुरम, चार जनवरी (भाषा) कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर ने सोमवार को कहा कि ब्रिटेन से लौटने वाले तीन और लोग कोरोना वायरस के नये प्रकार (स्ट्रेन) से संक्रमित पाये गये हैं, जिसके बाद राज्य में इस तरह के मामलों की कुल संख्या दस हो गई है। वहीं, केरल में ब्रिटेन से लौटने वाले छह लोग वायरस के इस नये स्ट्रेन से संक्रमित पाये गये हैं।

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री सुधाकर ने बताया कि ब्रिटेन से लौटने वाले 75 लोगों का अभी पता नहीं चल सका है और गृह विभाग तथा नगर निगम के अधिकारियों ने जल्द ही उनका पता लगाने का आश्वासन दिया है।

सुधाकर ने यहां पत्रकारों से कहा, ‘‘ब्रिटेन से लौटे 34 लोग कोविड-19 से संक्रमित पाये गये हैं। कोरोना वायरस का नया प्रकार दस लोगों में मिला है और इन सभी का सरकारी अस्पतालों में इलाज चल रहा है।’’

वहीं, दूसरी ओर तिरुवनंतपुरम से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार केरल की स्वास्थ्य मंत्री के के शैलजा ने सोमवार को कहा कि ब्रिटेन से लौटने वाले छह लोग केरल में वायरस के नये प्रकार से संक्रमित पाये गये हैं।

मंत्री ने पत्रकारों से कहा, ‘‘हाल में ब्रिटेन से लौटे छह लोग नये प्रकार से संक्रमित पाये गये हैं। हमने उन्हें निगरानी में रखा है। उनके नमूनों को एनआईवी, पुणे भेजा गया था और आज रिपोर्ट मिली है।’’

उन्होंने बताया कि अलापुझा और कोझीकोड से वायरस के नये प्रकार से दो-दो लोग और कोट्टायम तथा कन्नूर जिलों से एक-एक व्यक्ति संक्रमित मिले हैं।

भाषा

देवेंद्र दिलीप

दिलीप

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password