Kejriwal Daughter Fraud Case: केजरीवाल की बेटी से ऑनलाइन ठगी करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्ली। (भाषा) दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की बेटी (Kejriwal Daughter Fraud Case) को कथित रूप से ठगने को लेकर तीन लेागों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने सोमवार को बताया कि इस मामले में तकनीकी निगरानी के आधार पर भरतपुर-मथुरा सीमा से साजिद (26), कपिल (18) और मनविंदर सिंह (25) को गिरफ्तार किया गया है। साजिद हरियाण के नूह का निवासी है जबकि कपिल और सिंह मथुरा के रहने वाले हैं। पुलिस के अनुसार मुख्य आरोपी वारिस (25) अब भी फरार है।

तीन लेागों को किया गिरफ्तार

मुख्यमंत्री की बेटी को इन चारों में एक ने कथित रूप से 34,000 रूपये ठग लिये थे। आरोपियों ने (Kejriwal Daughter Fraud Case) एक ई-कॉमर्स प्लेटफार्म पर खरीददार के रूप में मुख्यमंत्री की बेटी से संपर्क किया था जिन्होंने एक सोफा बिकी के लिए इस मंच पर डाला था।अधिकारी ने कहा, ‘‘ तीनों कमीशन की खातिर वारिस के लिए काम करते थे। मनविंदर ने फर्जी दस्तावेजों के आधार पर कपिल एवं साजिद के लिए बैंक खाते खुलवाये जिसके लिए उसे कमीशन मिला। ठगी गयी राशि वारिस के खाते में अंतरित की गयी।’’

पुलिस के अनुसार पीड़िता ने ई-कॉमर्स पर सोफा बिक्री के लिए डाला था। एक व्यक्ति (Kejriwal Daughter Fraud Case) ने इसे खरीदने की बात करते हुए पीड़िता से संपर्क किया था। इस व्यक्ति ने पीड़िता के खाते विवरण की पुष्टि के लिए प्रारंभ में मामूली राशि उनके खाते में अंतरित की। अधिकारी के मुताबिक इस व्यक्ति ने विक्रेता (मुख्यमंत्री की बेटी) को क्यूआर कोड भेजा और उसे स्कैन करने के लिए कहा ताकि निर्धारित मूल्य उनके खाते में भेजा जा सके, लेकिन पैसा आने के बाद उसके खाते से 20,000 रूपये कट गये।

अधिकारी के अनुसार जब विक्रेता ने यह बात खरीददार को बतायी तो उसने विक्रेता से कहा कि उसने गलती से उसे गलत क्यूआर कोड भेज दिया, इसलिए अब वह उन्हें एक अन्य लिंक भेजेगा तथा वह उसी प्रक्रिया को दोहराएं। विक्रेता द्वारा अन्य क्यूआर कोड को स्कैन करने पर फिर 14,000 रूपये कट गये। इस संबंध में सात फरवरी को भादंसं की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password