Social Networking Sites: ‘वो 45 मिनट बेहद लंबे थे’… WhatsApp ने बयान जारी कर यूजर्स का किया शुक्रिया

नई दिल्‍ली। मैसेजिंग एप व्हाट्सएप समेत इंस्टाग्राम और फेसबुक की सेवाएं शुक्रवार रात करीब 40 मिनट तक बाधित रहीं। इससे भारत सहित दुनिया के हजारों इंटरनेट मीडिया उपयोगकर्ताओं को दिक्कत का सामना करना पड़ा। भारतीय समयानुसार रात करीब 11 बजे से इन सभी सेवाओं पर संदेशों के आदान-प्रदान और लॉग इन में दिक्कत रही। यह समस्या एंड्रायड, आइओएस और पीसी सभी तरह के डिवाइस पर रही। पहले तो लोगों ने समझा कि नेटवर्क की समस्या है, लेकिन बाद में साइट के डाउन होने की बात सामने आई।

करीब 1.2 मिलियन लोगों को परेशानी हुई

डाउनडिटेक्टर डाट कॉम वेबसाइट के अनुसार, करीब 1.2 मिलियन लोगों ने ने इंस्टाग्राम के संचालन में बाधा की शिकायत की जबकि हजारों उपयोगकर्ताओं ने व्हाट्सएप से संबंधित शिकायतें वेबसाइट पर दर्ज कराईं। डाउनडिटेक्टर विभिन्न स्त्रोतों और उपयोगकर्ताओं के हवाले से इंटरनेट मीडिया के संचालन के संबंध में रिपोर्ट जारी करती है। फेसबुक ने इस संबंध में खबर लिखे जाने तक कोई भी टिप्पणी नहीं की थी। हालांकि लोग इस बारे में लगातार ट्विटर पर पोस्ट कर रहे थे।

साइटों के डाउन होने की तकनीकी गड़बड़ी 11 बजे के बाद हुई

रिपोर्ट में कहा गया है कि कई यूजर्स ने बताया कि वे एंड्रॉइड और आईओएस पर इंस्टाग्राम और फेसबुक दोनों का उपयोग करने में कुछ देर के लिए असमर्थ थे। साइटों के डाउन होने को ट्रैक करने वाली वेबसाइट डाउनडेक्टर के अनुसार तकनीकी गड़बड़ी 11 बजे के बाद हुई। व्हाट्सएप (WhatsApp), इंस्टाग्राम (Instagram) और फेसबुक (Facebook) का इस्‍तेमाल करने वाले यूजर्स ने ट्व‍िटर पर हैसटैग इंस्‍टाग्राम डाउन (#instagramdown) और हैसटैग फेसबुक डाउन (facebookdown) का इस्‍तेमाल कर अपना दर्द साझा किया।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password