इस स्मार्टवॉच ने बुरी तरह जलाए लोगों के हाथ, कंपनी को वापस मंगवानी पड़ी 10 लाख यूनिट्स

नई दिल्ली। इन दिनों मार्केट में एक ऐसी स्मार्टवॉच मौजूद है, जिसकी वजह से ग्राहकों के हाथ जल सकते है। दरअसल Fitbit कंपनी ने अपनी Ionic मॉडल की दस लाख स्मार्टवॉच यूनिट्स को वापस बुला लिया है। इस स्मार्टवॉच को रीकॉल करने की वजह है इससे लोगों के हाथ जलने का खतरा। दरअसल Fitbit स्मार्टवॉच की बैटरी बेहद ज्यादा गर्म हो रही है, इस वजह से ग्राहकों को बर्न इंजरी तक हुई है। जिसके बाद कंपनी फिटबिट स्मार्टवॉच को रीकॉल कर रही है।

यूजर्स को हुआ थर्ड डिग्री बर्न

यूएस कंज्यूमर प्रोडक्ट सेफ्टी कमीशन (CPSC) के मुताबिक Fitbit को Ionic स्मार्टवॉच के ज्यादा गर्म होने के मामले से जुड़ी करीब 115 रिपोर्ट मिली हैं। इन रिपोर्ट में से 78 यूजर्स के जलने की रिपोर्ट भी शामिल है। उनमें से दो ने थर्ड-डिग्री बर्न की सूचना दी, जबकि चार ने सेकंड-डिग्री बर्न की सूचना दी। जिसके बाद कंपनी ने डिवाइस को रीकॉल करते हुए कम्प्लीट रिफंड देने की बात कही है।

इन स्मार्टवॉच मॉडल्स को बुलाया जा रहा वापस

Ionic FB503WTGY – colors Blue Gray और Silver Gray

Ionic FB503CPBU – colors Burnt Orange और Slate Blue

Ionic FB503WTNV – colors Adidas edition, Ink Blue और Ice Gray, और Silver Gray

Ionic FB503GYBK – colors Charcoal और Smoke Gray

फिटबिट कंपनी सितंबर 2017 से दिसंबर 2021 के बीच FB503 मॉडल नंबर वाले सभी Ionic डिवाइस को रीकॉल कर रही है। इनमें से लगभग दस लाख स्मार्टवॉच अमेरिका में एवं लगभग 6 लाख 93 हजार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेची गईं हैं। फिटबिट इसका पूरा रिफंड भी दे रही है।

इस तरह ले सकते हैं रिफंड

यूजर्स https://www.fitbitionic.expertinquiry.com/ पर अपने रिफंड के लिए अप्लाई कर सकते हैं। यहां, उन्हें पूछी गई जानकारी भरनी होगी। इसके बाद फिटबिट की वेबसाइट आपको अकाउंट को वेरिफाई करने और डिवाइस सिंकिंग को डिसेबल करने के बारे में सारी जानकारी भेजेगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password