Nude Photos : भारत के इस राजा को था अश्लील फोटो का शौक

Nude Photos : भारत के इस राजा को था अश्लील फोटो का शौक

Nude Photos : बॉलीवुड के सुपरस्टार रणवीर सिंह का एक न्यूड फोटोशूट इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी चर्चा का विषय बना हुआ है। रणवीर की फोटो को लेकर कई जगाहों पर विरोध प्रदर्शन भी होने लगे है। हालांकि रणवीर कपूर से पहले कई एक्टरों के न्यूड फोटो वायरल हो चुके है। अगर हम इतिहास के पन्नों को पलटे तो न्यूड फोटोग्राफी को लेकर भारत में एक राजा (Nizam Mir Osman Ali Khan) का नाम भी दर्ज है। उस राजा को न्यूड फोटोग्राफी कराने का इतना शौक था कि उसने खुफिया कैमरा लगवा दिया था।

इस राजा को था न्यूड फोटो का शौक

बताया जाता है कि 15 अगस्त 1947 को जब देश आजाद हुआ था तब दुनियाभर में सबसे अमीर लोगों का सर्वे कराया गया था। उस समय हैदराबाद के निजाम मीर उसमान अली खान (Nizam Mir Osman Ali Khan) दुनिया के सबसे अमीर राजा के तौर पर सामने आए थे। एक किताब के अनुसार हैदराबाद के निजाम मीर उसमान अली खान (Nizam Mir Osman Ali Khan) फोटोग्राफी के बहुत शौकीन थे उन्हें खास तौर पर न्यूड फोटोग्राफी का काफी शौक था। उनके पास एक से एक पोर्नाेग्राफिक तस्वीरों तस्वीरों का कलेक्शन था।

यहां लगवाया था खुफिया कैमरा

किताब के अनुसार निजाम मीर उसमान (Nizam Mir Osman Ali Khan) ने अपने महल के गेस्ट बाथरूम में एक खुफिया कैमरा लगवाया था जो न्यूड फोटों को चुपके से अपनी कैद में कर लेता था। यह खूफिया कैमरा महल आने वाली हिंदुस्तान की बड़ी से बड़ी हस्तियों की न्यूड तस्वीरें लेने के लिए लगाया गया था। इसी के चलते निजाम (Nizam Mir Osman Ali Khan) के पास अश्लील चित्रों का सबसे बड़ा कलेक्शन था।

निजाम का हैदराबाद में योगदान

हैदराबाद के निजाम मीर उसमान अली खान (Nizam Mir Osman Ali Khan) का जन्म 6 अप्रैल 1886 को हुआ था। निजाम ने हैदराबाद पर 1911 से 1948 तक शासन किया था। 24 फरवरी 1967 को उनका निधन हो गया था। निजाम (Nizam Mir Osman Ali Khan) को हैदराबाद का आर्किटेक्ट भी कहा जाता है। वह आजादी से पहले भारत के सबसे धनी राजाओं में से एक थे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password