Pakistan Lockdown: पाकिस्तान में कोरोना की तीसरी लहर, प्रभावित क्षेत्रों में लगाया गया ‘स्मार्ट लॉकडाउन’

इस्लामाबाद। (भाषा) पाकिस्तान में कोरोना वायरस संक्रमण से सर्वाधिक प्रभावित (Pakistan Lockdown) क्षेत्रों में ‘स्मार्ट लॉकडाउन’ लगा दिया गया है। इसके साथ ही देश में संक्रमण के मामलों में वृद्धि देखी जा रही है। स्मार्ट लॉकडाउन वाले इलाकों में सभी बाजार, शॉपिंग मॉल, कार्यालय और रेस्तरां बंद रहेंगे लेकिन सब्जी की दुकानें, अस्पताल, दवा की दुकानें, बेकरी, मांस और दूध की दुकानें खोलने की अनुमति दी गई है।

गुजरात में 30 मार्च तक लॉकडाउन

पंजाब प्रांत के स्वास्थ्य मंत्री यास्मीन रशीद ने कहा कि गुजरात, सियालकोट और हाफिजाबाद (Pakistan Lockdown)में लॉकडाउन लगाया गया है। उन्होंने बताया कि गुजरात में 30 मार्च तक, सियालकोट में 24 मार्च तक और हाफिजाबाद में 26 मार्च तक लॉकडाउन लागू रहेगा। योजना मंत्री और महामारी के लिए राष्ट्रीय कमांड एवं नियंत्रण केंद्र के प्रमुख असद उमर ने चेतावनी दी है कि यदि मानक संचालन प्रक्रिया का पालन नहीं किया जाता है तो प्रतिबंध और कड़े किए जा सकते हैं।

देश महामारी की तीसरी लहर से जूझ रहा है

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, पाकिस्तान में तीन महीने बाद बृहस्पतिवार को एक (Pakistan Lockdown) दिन में संक्रमण के सर्वाधिक 3,495 मामले सामने आए और कुल मामले बढ़कर 6,15,810 हो गए जिसके बाद हालिया प्रतिबंध लगाए गए हैं। मंत्रालय के अनुसार, पिछले 24 घंटे में कोविड-19 से 61 और मरीजों की मौत हो गई जिसके बाद मृतकों की संख्या 13,717 पर पहुंच गई। इसके साथ ही 2,062 अन्य मरीजों की हालत नाजुक है। संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच चीन से भेजे गए ‘सिनोफार्म’ टीके की खेप बुधवार को पाकिस्तान पहुंची। पाकिस्तान के अधिकारियों ने पिछले सप्ताह कहा था कि देश महामारी की तीसरी लहर से जूझ रहा है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password