IT Raid In Chhattisgarh:पूर्व मंत्री के घर IT छापे का तीसरा दिन

IT Raid In Chhattisgarh: पूर्व मंत्री के घर IT छापे का तीसरा दिन, छत पर टहलते नजर आए अमरजीत भगत

IT Raid In Chhattisgarh
Share This

हाइलाइट्स 

  • पूर्व मंत्री के घर IT छापे का तीसरा दिन
  • 31 जनवरी की सुबह से कार्रवाई जारी
  • छत पर टहलते नजर आए पूर्व मंत्री
  • घर और दफ्तर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम

IT Raid In Chhattisgarh: पूर्व मंत्री के घर IT छापे का आज तीसरा दिन है. पूर्वमंत्री के घर 31 जनवरी की सुबह से IT की कार्रवाई जारी है.इस दौरान पूर्व मंत्री अमरजीत भगत छत पर टहलते नजर आए.अब भी घर और दफ्तर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम हैं. पूर्व मंत्री के घर के बाहर CRPF के साथ महिला पुलिस बल भी तैनात है.

   31 जनवरी को IT ने दी थी दबिश

पूर्व खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के निवास पर छत्‍तीसगढ़ आयकर विभाग ने 31 जनवरी सुबह 7 बजे दबिश दी है। आईटी ने संयुक्‍त रूप से दबिश दी है। इस दौरान पूर्व मंत्री के रायपुर विधायक कॉलोनी में निवास, कार्यालय सरगुजा कुटीर पर (IT Raid In Chhattisgarh) छापा मारा है। जहां आय से जुड़े दस्‍तावेजों की जांच की जा रही है।(IT Raid In Chhattisgarh) आईटी विभाग की अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी से हड़कंप मच गया है।

मंत्री के समर्थकों ने छबि धूमिल करने का  आरोप लगाया है।वहीं डिप्‍टी सीएम ने इसे गरीब के राशन के घोटाले से जोड़ा है।जानकारी मिली है कि पूर्व खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के रायपुर और अंबिकापुर स्थित निवास में  आईटी ने दबिश दी।रायपुर विधायक कॉलोनी स्थित अमरजीत भगत के निवास और कार्यालय सरगुजा कुटीर में सुबह 7 बजे मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की आयकर टीम ने संयुक्त दबिश दी है।टीम दस्तावेज खंगाल रही है।

इन आरोपों पर घिरे पूर्व मंत्री

बता दें कि पूर्व खाद्य मंत्री पर कोयला घोटाले का (IT Raid In Chhattisgarh) आरोप हैं। इस मामले को लेकर उनके केनाबांध स्थित निवास और पाइप फैक्‍टरी में आयकर विभाग की टीम ने छापा मारा है।बता दें कि पूव्र  मंत्री के वाहन चालक महेंद्र कुमार के गाड़ाघाट स्थित घर भी टीम पहुंची है। टीम दस्तावेजों की जांच में लगी है।बताया जा रहा है कि पूर्व मंत्री के निवास पर कोई नहीं  होने पर बाद में जब कर्मचारी आए इसके बाद आईटी टीम की जांच शुरू हो सकी।

संबंधित खबर:MP Assembly: CM मोहन यादव को विभागों के जवाब देंगे ये मंत्री, विधानसभा सत्र में सवालों के जवाब की व्यवस्था

 

 परेशान करने की कार्रवाई

आईटी की छापेमारी पर पूर्व मंत्री अमरजीत भगत का बयान सामने आया है।उन्‍होंने कहा कि छत्‍तीसगढ़ में राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्‍याय यात्रा आने वाली है। यह कार्रवाई परेशान करने के लिए की जा रही है। न्‍याय यात्रा में रुकावट डालने के लिए यह कार्रवाई की जा रही है। उन्‍होंने यह भी कहा कि आगे लोकसभा चुनाव है। इसके चलते भी यह कार्रवाई की जा रही है।

     दो राज्‍यों की टीम ने मारा छापा

बता दें कि आयकर विभाग (IT Raid In Chhattisgarh) ने बुधवार सुबह पूर्व खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के ठिकानों पर छापा मारा है।आईटी की टीम में मध्‍य प्रदेश और छत्‍तीसगढ़ के 10 से अधिक अधिकारी और कर्मचारी मौजूद हैं। आयकर विभाग की टीम दस्‍तावेजों की जांच कर रही है।

संबंधित खबर:Top Hindi News Today: संसद में  बजट सत्र में राष्ट्रपति का अभिभाषण शुरु- ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ 21वीं सदी के लिए मंत्र’

   पूर्व सीएम बघेल के करीबी के यहां भी रेड

जानकारी मिली है कि आयकर विभाग (IT Raid In Chhattisgarh) ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के करीबियों के यहां भी छापा मारा है। पूर्व सीएम के करीबी और उनके बेटे चैतन्‍य बघेल के रियल स्‍टेट में पार्टनर पप्‍पू बंसल के ठिकानों पर भी आयकर विभाग की टीम ने दबिश दी है। पप्‍पू बंसल के खुर्सीपार भिलाई निवास पर टीम दस्‍तावेजों की जांच कर रही थी।

भिलाई के बिल्डर अजय चौहान के घर छापा

   बड़े बिल्‍डर और कारोबारी के ठिकानों पर भी दबिश

छत्‍तीसगढ़ में बुधवार की सुबह (IT Raid In Chhattisgarh) आयकर विभाग ने सबसे बड़ी हलचल उत्‍पन्‍न कर दी है। सुबह से ही आईटी की टीम ने अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी की।इसके साथ ही रायपुर, भिलाई के बड़े बिल्‍डर और कारोबारी के ठिकानों पर भी (IT Raid In Chhattisgarh) दबिश दी गई है। बता दें कि टीम ने भिलाई के अजय चौहान के इंपीरियल रिसोर्ट में सुबह 5 बजे दबिश दी थी।

यहां पांच अधिकारी पहुंचे हैं और पूछताछ कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि अजय चौहान के कर्मचारियों के मोबाइल जब्‍त कर लिए गए हैं।अजय चौहान के द्वारा भिलाई, दुर्ग समेत कई स्‍थानों पर काफी बड़े प्रोजेक्‍ट पर काम कर रहे हैं। भिलाई के रियल स्‍टेट में इनका बड़ा नाम है।

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password