ये हैं इस टी20 विश्व कप के विस्फोटक बल्लेबाज, जो अकेले दम पर बदल सकते है मैच का रुख

ये हैं इस टी20 विश्व कप के विस्फोटक बल्लेबाज, जो अकेले दम पर बदल सकते है मैच का रुख

नई दिल्ली। आस्ट्रेलिया के मैदानों की लंबी बाउंड्री को देखते हुए बड़े शॉट खेलने के लिये पावरहिटर्स की जरूरत होगी लेकिन ये पांच बल्लेबाज टी20 विश्व कप में कमाल कर सकते हैं । पिछले एक साल में इन सभी ने शानदार प्रदर्शन किया है और टीमों को इनसे बड़ी उम्मीदें हैं । सूर्यकुमार यादव ( भारत ) : मार्च 2021 में भारत के लिये पदार्पण करने के बाद 32 वर्ष के सूर्यकुमार यादव टी20 प्रारूप में भारत के नंबर एक बल्लेबाज बन गए हैं। उनके पास हर तरह के शॉट्स हैं और अब तक 34 टी20 में 176 . 81 की औसत से रन बना चुके हैं जिसमें नौ अर्धशतक और एक शतक शामिल हैं ।

भारत को उम्मीद है कि टी20 विश्व कप में भी उनकी यह लय कायम रहेगी और टीम को वह बड़ा स्कोर दे सकेंगे । डेविड मिलर ( दक्षिण अफ्रीका ) पिछले एक साल में मिलर ने दक्षिण अफ्रीका के लिये शानदार प्रदर्शन किया है । इस साल आईपीएल में भी उन्होंने खिताब जीतने वाली गुजरात टाइटंस के लिये 68 . 71 की औसत से 481 रन बनाये । अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उस फॉर्म को जारी रखते हुए उन्होंने भारत के खिलाफ श्रृंखला में 47 गेंद में 106 रन की पारी खेली ।

मोहम्मद नवाज ( पाकिस्तान ) पाकिस्तान के इस हरफनमौला ने पिछले साल एशिया कप में शानदार स्पिन गेंदबाजी करने के साथ बल्ले से भी योगदान दिया । कप्तान बाबर आजम ने मध्यक्रम में सरप्राइज पैकेज के रूप में उनका इस्तेमाल किया और नवाज ने निराश नहीं किया । एशिया कप में भारत के खिलाफ उन्होंने 25 गेंद में 42 रन बनाये जबकि पिछले सप्ताह न्यूजीलैंड के खिलाफ त्रिकोणीय श्रृंखला के फाइनल में 22 गेंद में 38 रन की पारी खेली ।

टिम डेविड ( आस्ट्रेलिया ) सिंगापुर में जन्मे डेविड दुनिया भर की लीगों में शानदार छक्के जड़ने के अपने हुनर के कारण आस्ट्रेलियाई टीम में पहुंचे हैं । छह फुट पांच इंच लंबे डेविड ने पहले कभी प्रथम श्रेणी क्रिकेट नहीं खेला । उन्हें आईपीएल में मुंबई इंडियंस ने आठ करोड़ से अधिक में खरीदा । डेविड को मैथ्यू वेड के साथ बेहतरीन फिनिशर की भूमिका निभानी होगी । एलेक्स हेल्स ( इंग्लैंड ) 11 वर्ष पहले इंग्लैंड के लिये टी20 क्रिकेट में पदार्पण करने वाले हेल्स डोप टेस्ट में नाकाम रहने के कारण 2019 वनडे विश्व कप नहीं खेल सके थे । तीन साल बाद टीम में लौटे हेल्स इस मौके को बर्बाद नहीं होने देंगे । उन्होंने पिछले महीने ही 53 रन की पारी खेलकर अपने तेवर जाहिर किये थे ।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password