Google Play स्टोर पर इन 6 ऐप्स ने चुराया यूजर्स का पर्सनल डेटा, क्या आपके फोन में तो नहीं है ये ऐप्स

Google Plat Store UPdate: टेक्नोलॉजी में जहां पर बड़े बदलाव और अपडेट्स सामने आती रहती है वहीं पर हाल ही में गूगल ने अपने प्ले स्टोर से ऐसे ऐप्स को हटाया है जो यूजर्स के लिए खतरनाक होने के अलावा पर्सनल डाटा की चोरी करते है। इसे लेकर रिसर्च के बाद खुलासा किया गया है।

जाने क्या है रिसर्च

रिसर्च के मुताबिक बात करें तो, इन ऐप्स को लेकर की तीन रिसर्च अब तक हो चुकी है जिसमें पाया गया कि, हैकर्स ने एंटीवायरस ऐप्लिकेशन की आड़ में शार्कबॉट एंड्रॉयड स्टीलर सॉफ्टवेयर का प्रयोग किया जा रहा था जिसके जरिए यूजर्स के पासवर्ड, बैंक डिटेल्स और अन्य पर्सनल जानकारी चुराई जा रही थी। जानकारी यह भी मिली है कि, ये ऐप्स मोबाइल के लिए खतरनाक होने के साथ इन मालवेयर वाले ऐप्स को 15,000 से भी ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका था। हालांकि अब गूगल ने इन सभी ऐप्स को अपने प्ले-स्टोर से हटा दिया है। बताया जा रहा कि, यह मालवेयर एक जियोफेंसिंग फीचर और चोरी की टेक्नोलॉजी पर काम करता है, जो इसे बाकी मालवेयर से अलग बनाता है।

जानिए कौन से ऐप्स थे खतरनाक

आपको बताते चलें कि, इन खतरनाक ऐप्स में टम क्लीन-बूस्टर, एंटीवायरस सुपर क्लीनर, अल्फा एंटीवायरस क्लीनर, पावरफुल क्लीनर एंटीवायरस, सेंटर सिक्योरिटी एंटीवायरस। इन ऐप्स को जानने के बाद अगर आपके फोन में यह है तो आप इसे तुरंत डिलीट कर दें नही तो ये नुकसान पहुंचा सकते है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password