Rojgar Alert: स्टाफ नर्स, एएनएम और लैब टेक्नीशियन सहित 5835 पदों पर आवेदन के बचे हैं मात्र तीन दिन…

pic- twitter (@SightsaversIN)

नई दिल्ली। कोरोना महामारी के बाद से रोजगार पर सबसे ज्यादा मार पड़ी है। एक तरफ प्राइवेट नौकरियों में कमी आई है तो वहीं सरकारी पदों की भर्तियों में देरी हो रही है। ऐसे में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (NHM) ने मप्र में कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर, स्टाफ नर्स, एएनएम और लैब टेक्नीशियन सहित कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। NHM द्वारा निकाले गए 5835 पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि में मात्र दो दिन का समय बचा है। इन पदों पर आवेदन के लिए आखिरी तारीख 20 मार्च है।

जो भी अभ्यार्थी इन पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइड पर जाकर कर सकते हैं। 20 मार्च के बाद इन पदों पर किए गए आवेदनों को स्वीकार नहीं किया जाएगा। NHM द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती के जरिए 5835 पदों पर रक्तियों को भरा जाएगा। जिनमें स्टाफ नर्स के 2664 पद, एएनएम के 2551 पद और लैब टेक्नीशियन के 620 पद शामिल हैं। अभ्यर्थियों को बता दें कि ये नियुक्तियां संविदा के आधार पर की जाएंगी। इस भर्ती की अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट भी विजिट कर सकते हैं।

ऐसे करें आवेदन और जानें योग्यता…
स्टाफ नर्स के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यार्थियों को 12वीं पास के साथ मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से जीएनएम/बीएससी नर्सिंग की डिग्री होना चाहिए। साथ ही अभ्यार्थियों को मप्र नर्सिंग काउंसिल में रजिस्टर्ड होना चाहिए। एएनएम पदों के लिए अभ्यार्थियों को 12वीं पास होना चाहिए। साथ ही एक निर्धारित अवधि का एएनएम प्रशिक्षण भी प्राप्त होना चाहिए। इसके अलावा अभ्यार्थियों को एएनएम के रूप में रजिस्टर्ड भी कराना होगा। वहीं लेब टेक्नीशियन के पदों के लिए अभ्यार्थियों को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्व विद्यालय से बैचलर ऑफ मेडिकल लेबोरेटरी टेक्नोलॉजी में उत्तीर्ण होना चाहिए। इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार sams.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password