Haunted Railway Stations : दुनिया के भूतिया रेलवे स्टेशन, जिनकी कहानी आपके रोंगटे खड़े कर देगी !

Haunted Railway Stations : दुनिया के भूतिया रेलवे स्टेशन, जिनकी कहानी आपके रोंगटे खड़े कर देगी !

Haunted Railway Station : भूतिया कहानी आप अक्सर सुनते ही रहते होंगे लेकिन क्या आपने कभी भूतिया रेलवे स्टेशन के बारें में सुना है। आप रेलवे प्लेटफार्म पर हो और आपको किसी और की भी मौजूदगी आपको महसूस हो लेकिन आपको आसपास कोई दिखे ही न किसी की मौजूदगी का एहसास लगातार बना रहा तो आपको कैसा लगेगा।

higgypop.com में छपी एक खबर के मुताबिक दुनिया में ऐसे कई रेलवे है जो भूतिया स्टेशन (Haunted Station) माने जाते है। आज ऐसे ही 10 भूतिया रेलवे स्टेशन के रहस्य हम आपको बताने जा रहे है जिनके बारें में जानकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे।

Addiscombe Railway Station : ब्रिटेन (Britain) के एडिसकोम्बे रेलवे स्टेशन (Addiscombe Railway Station) यह ऐसा स्टेशन है जिसकी गिनती भूतिया स्टेशनों में होती है। लगभग 116 साल पहले इस स्टेशन की शुरुरात हुई थी । इस स्टेशन पर ट्रेन के ड्राइवर तक को भूत दिखता रहा है। यात्रियों को भी कई बार एक धुंधला साया दिखता रहता है। सबसे बढ़ी हैरानी की बात तो ये की जब 2001 में रेलवे स्टेशन को तोडा गया तब भी वहां परछाई दिखाई दी थी।

सिंगापुर का यह स्टेशन जिसका निर्माण ही कब्रिस्तान पर किया गया था। इसकी शुरुआत 1987 में की गई थी उसके बाद एक घटना ऐसी हुई जब से यह स्टेशन भी भूतिया स्टेशन की श्रेणी में आ गया जब एक औरत ट्रेन से उतरी तो उसे ऐसा लगा की उसे किसी ने जकड लिया हो। ऐसे फिर कई घटनाए हुई जिसमे एक बार एक कर्मचारी ने पटरी ताबूत को चलते हुए देखे।

 

शंघाई का यह रेलवे स्टेशन अपनी भूतिया घटनाओं के लिए अक्सर ही चर्चाओं में बना रहता है। इन भूतिया घटनाओं के की वजह से कई मौत भी हो चुकी है।

 

कोलकाता में तो भूत-प्रेत आत्माओं के कई किस्से आम होते है। ऐसे में भूतिया रेलवे स्टेशन का यहां होना कोई आश्चर्य की बात नहीं है । कोलकाता से 161 किलोमीटर दूर एक गांव है बेगुनकोडो रेलवे स्टेशन यह भी भूतिया रेलवे स्टेशनों में आता है इस स्टेशन सफेद साड़ी पहनी एक महिला कभी पटरियों पर, तो कभी प्लेटफॉर्म पर दौड़ती हुई नज़र आती है।

 

पेंटीयोनेस और टेकूबा स्टेशनों के बीच एक ऐसी सुरंग जिसमे से गुजरना यात्रियों के लिए बड़ा भयानक रहता है। यात्रियों के आवाजे सुनाई देती है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password