ग्वालियर किला देखने पहुंचे केंद्रीय पर्यटन मंत्री ने अफसरों की लगाई फटकार, बोले — ‘क्या मैं लगाऊं झाड़ू’

ग्वालियर। महिला दिवस पर आयोजित कार्यक्रमों में भाग लेने मध्यप्रदेश के ग्वालियर किले पहुंचे केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी मानसिंह महल में गंदगी और कचरे को देखकर गुस्सा हो गए। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से कहा कि ‘क्या मैं लगाऊं झाड़ू।’ वहीं केंद्रीय मंत्री ने गंदगी को लेकर नाराजगी जताते हुए ग्वालियर फोर्ट पर मौजूद अफसरों को फटकार भी लगाई।

किले की खूबसूरती की देख हुए खुश

ग्वालियर किले की खूबसूरती को देखकर पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी काफी हुए हुए, वहीं उन्होंने किले की तारीफ भी की। इस दौरान उन्होंने कहा कि ‘लोग फालतू ही विदेशों में घूमने जाते हैं। उन्हें अपने देश के पर्यटन स्थलों पर घूमने जाना चाहिए। लोग अपने ही देश के पर्यटन स्थलों पर घूमने जाएं। क्योंकि अपने ही देश में ऐसी पुरासंपदाएं और अन्य चीजें हैं जिनकी तुलना में विदेशों से नहीं की जा सकती। इसलिए लोगों को अपने देश के पर्यटन स्थलों पर घूमने के लिए जाना चाहिए।’

ये है मंत्री को गुस्सा आने की वजह

ग्वालियर का किला पर्यटन की द्रष्टि से काफी महत्वपूर्ण है। यहां पर देश और विदेश के काफी सैलानी घूमने के लिए आते हैं। ऐसे में यदि किले जैसे स्थान पर यदि गंदगी और कचरा रहेगा तो सैलानी क्या सोचेंगे और उनके मन में क्या छवि बनेगी। इसलिए केंद्रीय मंत्री को गुस्सा आया और उन्होंने अफसरों से कहा कि यहां के कचरे को हटाने के लिए वे स्वयं झाडू लगाएं क्या। हालांकि बाद में सभी अफसरों ने किले की व्यवस्थाओं को सुधारने और साफ—सफाई पर विशेष ध्यान देने की बात कही है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password