Breaking News: 110 किमी की रफ्तार से निकली ट्रेन तो भरभरा कर गिरी स्टेशन की बिल्डिंग, प्लेटफॉर्म पर बिखरा मलबा…

बुरहानपुर। प्रदेश के बुरहानपुर जिले में बुधवार को ट्रेन की रफ्तार के कारण स्टेशन की बल्डिंग भराभरा कर गिर पड़ी। हालांकि इस हादसे में किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ। बल्डिंग गिरते समय वहां कोई मौजूद नहीं था। इतना ही नहीं स्टेशन अधीक्षक के कक्ष की खिड़कियों से शीशे भी टीट गए। दरअसल ट्रेन की रफ्तार के कारण यहां कंपन्न हुआ। इस कारण यहां की बिल्डिंग का हिस्सा गिर पड़ा। यह घटना नेपानगर से असीगढ़ के बीच की बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक बुधवार को यहां से ट्रेन 110 किमी की रफ्तार से निकलीय़ शाम करीब चार बजे ट्रेन जंगल में बने चांदनी रेलवे स्टेशन से गुजरी तो बिल्डिंग ट्रेन की कंपन्न नहीं सह सकी और भरभराकर गिर पड़ी।

बिल्डिंग का आगे का हिस्सा गिर गया और प्लेटफॉर्म पर मलबा बिखर गया। ट्रेन गुजरते समय मौके पर एएसएम प्रदीप कुमार पवार तैनात थे। पवार ट्रेन को हरी झंडी दिखाने बाहर निकले थे। बिल्डिंग गिरते देख वह दूर हट गए। मामले की जानकारी पवार ने भुसावल से एडीआरएम मनोज सिंहा, खंडवा एडीएन अजय सिंह, सीनियर डीएन राजेश चिकले को दी है। बिल्डिंग के गिरने से पुष्पक एक्प्रेस 1 घंटे तक खड़ी रही। इसके साथ ही इस रूट से गुजरने वाली अन्य गाड़ियां 30 मिनट तक प्रभावित रहीं।

ट्रेन की रफ्तार से उत्पन्न हुई कंपन्न…
ट्रेन की रफ्तार के कारण यहां कंपन्न हुई थी। स्टेशन अधीक्षक कक्ष की खिड़कियों के शीशे भी इस कंपन्न के कारण टीट गए हैं। साथ ही बिल्डिंग का मलबा प्लेटफॉर्म पर फैल गया। इसके बाद भुसावल, खंडवा, बुरहानपुर की आरपीएफ और जीआरपी को बुलाया गया। यहां ट्रेनें भी करीब आधे घंटे के लिए प्रभावित हुईं। वहीं पुष्पक एक्सप्रेस यहां करीब एक घंटे तक खड़ी रही।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password