Nagriya Nikay Chunav 2021: नगरीय निकाय चुनावों पर मंडराने लगा बारिश का खतरा, जानें क्या बनेगा रोड़ा…

भोपाल। प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव लगातार टलते जा रहे हैं। पहले भी कई बार टाले जा चुके नगरीय निकाय चुनावों को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग की तैयारी जोरों पर है। इसी क्रम में राज्य निर्वाचन आयोग के आयुक्त बीपी सिंह ने मंगलवार को चुनाव की तैयारियों को लेकर राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। राजनीतिक दलों ने त्रि-स्तरीय पंचायतों के चुनाव कराने की बात कही। वहीं इस मौके पर बीपी सिंह ने कहा कि आयोग पंचायत चुनाव कराने के लिए तैयार है। अभी बहुत सी कार्यवाही शासन स्तर पर बची हुई है। यह कार्यवाही आगामी 15 से 20 दिन में पूरी होने पर ही पंचायत निर्वाचन करवाने का फैसला लिया जाएगा।

हाईकोर्ट के निर्देशों का करना होगा पालन
गर ऐसा नहीं हुआ, तो पहले नगरीय निकायों के निर्वाचन कराए जाएंगे। क्योंकि हाईकोर्ट के निर्देशों का पालन करते हुए आयोग को दोनों में किसी एक चुनाव की घोषणा मार्च माह में करनी ही पड़ेगी। वहीं इस बैठक में आए जनप्रतिनिधियों ने चुनावों के टलने पर भी चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि अगर पंचायत का निर्वाचन अभी नहीं किया गया तो वर्षाकाल में यह काफी मुश्किल हो जाएगा। अभी 30 अप्रैल से 18 मई तक बोर्ड परीक्षाएं आयोजित की जानी हैं।

वहीं सीबीएसई की परीक्षाएं 4 मई से 12 जून तक आयोजित की जानीं हैं। वहीं 20 जून से लेकर 20 अगस्त तक बारिश का मौसम भी आ जाएगा। इस कारण यह चुनाव एक बार फिर टलने की संभावना भी बन सकती है। बता दें कि नगरीय निकाय चुनाव की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। प्रदेश के दोनों प्रमुख राजनीतिक दल भाजपा और कांग्रेस अपनी-अपनी रणनीति बनाने में जुटी हैं। कांग्रेस ने तो इंदौर महापौर सीट पर अपना प्रत्याशी भी घोषित कर दिया है। वहीं दोनों पार्टियों अपने-अपने प्रत्याशियों के चयन की तैयारी कर रही हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password