Unlock MP: अनलॉक के बाद भी इस जिले में जारी रहेगी कोरोना कर्फ्यू की सख्ती, पूरे नहीं खुलेंगे बाजार…

खंडवा। प्रदेश में आज से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। सभी जिलों की क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी ने कोरोना के हालातों को देखते हुए नियम बनाए हैं। अब प्रदेश के खंडवा जिले में अनलॉक के बाद भी ज्यादा छूट नहीं मिल पाएगी। यहां 1 जून के बाद भी बाजारों में सख्ती रहेगी। वहीं कॉलोनियों और गलियों की एकल दुकानों को खोलने की अनुमति दे दी गई है। खंडवा में कोरोना संक्रमण को देखते हुए पूरी तरह से कोरोना कर्फ्यू में छूट नहीं दी जा रही है। यहां पूरा बाजार खोलने की अनुमति नहीं रहेगी। एकल दुकानों को खेलने की अनुमति होगी।

साथ ही ऑनलाइन क्लासेस भी शुरू हो जाएंगी। वहीं खंडवा जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में 50 प्रतिशत दुकानें खोलने की अनुमति दी गई है। हरसूद, मूंदी, ओंकारेश्वर, पंधाना व खालवा रोजाना आधी-आधी दुकानें खोलने की अनुमति रहेगी। इसके लिए ऑड-ईवन का सिस्टम लागू किया गया है। खंडवा जिले के कलेक्टर एसएल सिंगाड़े ने इसको लेकर आदेश जारी कर दिए हैं। वहीं पूरे जिले में रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा। इसके बाद पांच दिनों बाद क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक होगी।

कोरोना के हालातों की करेंगे समीक्षा…
इस बैठक में कोरोना की स्थिति को देखते हुए फैसला लिया जाएगा। बता दें कि आज से प्रदेश में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। प्रदेश को कोरोना कर्फ्यू से मुक्त करने के लिए जिलेवार नियम बनाए गए हैं। जिन जिलों में जैसा संक्रमण है वहां उसी तरह से छूट दी गई है। इंदौर में आज 50 दिनों के बाद शराब की दुकानें फिर खुलेंगी। इंदौर जिले के शहरीय और ग्रामीण क्षेत्रों की 175 दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई है।

हालांकि इसके लिए समय सीमा तय की गई है। इंदौर जिले में शराब की दुकानें केवल 9 घंटे खुलेंगी। आज से यहां शराब की दुकानें सुबह 8 बजे खुल जाएंगी और शाम 5 बजे तक खुली रहेंगी। बता दें कि आज से प्रदेश में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। जिस जिले में कोरोना के मामले कम हैं वहां ज्यादा छूट दी गई है। वहीं जिन जिलों में ज्यादा मामले हैं वहां छूट कम दी गई है। क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी द्वारा जिले वार स्थिति के हिसाब से फैसले लिए गए हैं। राजधानी में आज से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password