CoronaVirus in MP: 1 जून से धीरे-धीरे खोला जाएगा प्रदेश, CM शिवराज सिंह चौहान ने दिए संकेत

भोपाल। प्रदेश में कोरोना के कहर के बीच एक राहत की खबर आई है। पिछले कुछ दिनों से कोरोना केसों की रफ्तार में कमी आई हैं। कोरोना का ग्राफ गिरने के साथ ही रेकवरी रेट में भी लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। 88 फीसदी रिकवरी रेट के साथ ही संक्रमण की दर घटकर 8.5 फीसदी रह गई है। इस बात की जानकारी देते हुए मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्‍य प्रदेश में अभी 31 मई तक कोरोना कर्फ्यू में कोई छूट नहीं दी जाएगी पर 1 जून के बाद लॉकडाउन से राहत मिलने लगेगी।

1 जून से कोरोना कर्फ्यू में छूट दी जाएगी

प्रदेश में रिकवरी रेट में भी काफी सुधार देखने को मिला है। मुख्यमंत्री ने संकेत दिए कि कोरोना नियंत्रण में रहा तो जून में शहर खोलना शुरू किए जाएंगे। सीमित संख्या में विवाह समारोह की अनुमति दी जाएगी। तीसरी लहर की तैयारी करनी है। यह लहर छोटी आए या फिर बड़ी? अभी से तैयारी कर लें।

किल कोरोना अभियान चलता रहेगा

मुख्यमंत्री ने आज उज्जैन संभाग के जिला, विकासखंड, ग्राम स्तरीय क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप तथा आम जन को संबोधन में यह बात कही। कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है। किल कोरोना अभियान चलता रहेगा। ये इसलिये है कि घर- घर जाकर लोगों की जांच कर हम उनका इलाज कर सकें।  कोरोना मुक्त गांव, कोरोना मुक्त वार्ड, कोरोना मुक्त शहर बनाना है। 31 मई तक 11 दिन कोरोना कर्फ्यू को सख्ती से लागू किया जाए।

प्रदेश में कोरोना की रफ्तार में कमी

मध्यप्रदेश में कोरोना की रफ्तार में कमी आई है। सरकार का दावा है कि ये कर्फ्यू का असर है। 24 घंटे  में प्रदेश में 5412 कोरोना के नए केस आए हैं, जबकि 11358 मरीज स्वस्थ हुए हैं। प्रदेश की कोरोना ग्रोथ रेट ( Corona Growth Rate) 1.00% है तथा साप्ताहिक पॉजिटिविटी 11% है। केवल चार जिलों में 200 से अधिक और 10 जिलों में 100 से अधिक प्रकरण सामने आए हैं। इंदौर में 1262, भोपाल में 661, जबलपुर में 306, सागर में 201, ग्वालियर में 175, रतलाम में 170, रीवा में 168, उज्जैन में 154, अनूनपुर में 111 तथा शिवपुरी में 105 कोरोना के नए प्रकरण आए हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password