Corona Vaccine In MP: प्रदेश को जून में मिल सकती है रूसी वैक्सीन स्पूतनिक वी, सीएम शिवराज सिंह ने बुलाई बैठक…

भोपाल। प्रदेश में कोरोना का लगातार बना हुआ है। पिछले 25 दिनों से लगे कोरोना कर्फ्यू के बाद भी कोरोना के केस रोजाना 10 हजार से कम नहीं हो पा रहे हैं। अब सरकार प्रदेश में वैक्सीन लगाने  में भी तेजी ला रही है। अब प्रदेश के लोगों को कोवैक्सीन और कोवीशील्ड के बाद रूसी वैक्सीन स्पूतनिक भी लग सकेगी। शिवराज सरकार स्पूतनिक वी के आयात की संभावना तलाश रही है। शनिवार को इसको लेकर कोर ग्रुप की बैठक भी बुलाई गई थी।

इस बैठक में सीएम शिवराज सिंह ने स्पूतनिक के आयात की संभावनाओं पर चर्चा की है। इसकी जानकारी देते हुए शिवराज सिंह ने कहा कि आने वाले समय में वैक्सीन आयात करने की संभावना पर भी विचार किया जा रहा है। अनुमान लगाया जा रहा है कि रूस से जून के पहले महीने से स्पूतनिक वैक्सीन मिल सकेगी। बता दें कि प्रदेश में वर्तमान में को वैक्सीन और कोवीशील्ड की वैक्सीन के डोज दिए जा रहे हैं। 5 मई से प्रदेश में 18 साल से ऊपर के लोगों को भी कोरोना की वैक्सीन लगनी शुरू हो चुकी है।

जून के बाद से लग सकती है रूसी वैक्सीन…
अब जून के महीने तक रूसी वैक्सीन स्पूतनिक वी के आने की भी संभावना जताई जा रही है। इसके बाद प्रदेश में तीनों वैक्सीन के डोज लगाए जाएंगे। शुक्रवार को प्रदेश में 11708 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं। वहीं 4815 लोग कोरोना से जंग जीतक स्वस्थ हुए हैं। वहीं 24 घंटे के अंदर प्रदेश में 84 लोगों के संक्रमण से मौत हुई है। शुक्रवार को स्वास्थ विभाग द्वारा दिए गए आंकड़ों के अनुसार नए केसों को मिलाकर अब तक प्रदेश में 6 लाख 49 हजार 114 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। वहीं 6,244 लोग कोरोना महामारी के कारण दम तोड़ चुके हैं। अब मध्य प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 95,423 हो गई है।

वहीं राहत की खबर की बात करें तो अब तक 5,47,447 लोग कोरोना महामारी से जंग जीत चुके हैं। बता दें कि प्रदेश में लगातार 24 दिनों से लगे कोरोना कर्फ्यू के बाद भी रोजाना 10 हजार से ज्यादा मरीज सामने आ रहे हैं। हीं गुरुवार की बात करें तो 12421 नए कोरोना मरीज मिले हैं। वहीं 12965 लोगों ने कोरोना को हराकर जंग जीती है। प्रदेश में रिकवरी रेट में भी काफी सुधार देखने को मिला है। स्वास्थ विभाग के आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश के रिकवरी रेट काफी सुधार देखने को मिल रहा है। वर्तमान में कोरोना संक्रमण का पॉजिटिविटी रेट 18.2% बना हुआ है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password