corona virus: प्रदेश में थम गई कोरोना की रफ्तार, देश में इस पायदान पर पहुंचा मप्र

भोपाल। प्रदेश समेत पूरे देश में कोरोना की दूसरी लहर ने जमकर तबाही मचाई है। इस महामारी से हजारों लोग काल के गाल में समा चुके हैं। हालांकि अब कोरोना के कहर से राहत की खबरें सामने आने लगी हैं। प्रदेश में कोरोना के रोजाना आने वाले मामलों में तेजी से कमी देखने को मिल रही है। साथ ही प्रदेश में पॉजिटिविटी दर भी काफी नीचे आ गई है। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार 28 राज्यों में संक्रमण के लिहाज से मध्य प्रदेश 27वें स्थान पर आ गया है। मंगलवार की बात करें तो प्रदेश में केवल 224 नए मामले सामने आए हैं। वहीं पिछले 24 घंटों में कुल 528 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर पहुंचे हैं।

भोपाल में 1% से अधिक पॉजिटिविटी दर

यदि बात करें प्रदेश में कुल पॉजिटिविटी दर की तो राहत की बात यह है कि प्रदेश के 50 जिलों में 1 प्रतिशत से कम पॉजिटिविटी दर रहा है। हांलाकि राजधानी भोपाल में अभी भी 1% से अधिक पॉजिटिविटी दर है। वहीं इंदौर शहर में 1% ही साप्ताहिक पॉजिटिविटी दर रहा इसके साथ ही भिंड, बुरहानपुर, शिवपुरी, टीकमगढ़, उमरिया समेत कई जिलों में एक भी नया केस सामने नहीं आया है।

प्रदेश में अभी भी कोरोना के कुल 3941 एक्टिव मरीज है जिनका इलाज अस्पतालों में चल रहा है। वहीं प्रदेश में खतरा भी आए दिन बढ़ते ही जा रहा है। मध्यप्रदेश में ब्लैक फंगस के कुल
969 एक्टिव मामले हैं। वहीं प्रदेश के इंदौर शहर में देश का पहला ग्रीन फंगस का मामला सामने आया है। ग्रीन फंगस की पुष्टि होते ही मरीज को तत्काल प्रभाव से मुंबई के हुंदुजा अस्पताल में रेफर कर दिया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password