MP Upchunav 2021: कांग्रेस में लगातार दूसरे दिन जारी है बैठकों का दौर, पीसीसी चीफ जिलाध्यक्षों के साथ बना रहे रणनीति

भोपाल। प्रदेश में अब चुनावी तैयारियों ने जोर पकड़ लिया है। कांग्रेस और भाजपा दोनों दलों ने प्रदेश में होने वाले उपचुनाव के लिए बैठकें शुरू कर दी हैं। पीसीसी चीफ कमलनाथ के बंगले पर मंगलवार को लगातार दूसरे दिन भी बैठकों का दौर जारी है। कमलनाथ अपने निवास पर विधायकों, जिला अध्यक्षों और पद अधिकारियों से मुलाकात कर रहे हैं। इस बैठक को लेकर इंदौर विधायक संजय शुक्ला का कहा कि उपचुनाव को लेकर बैठक में चर्चा की जाएगी। साथ ही ‘इंदौर में बढ़ रही गुंडागर्दी के बारे में कमलनाथ को अवगत कराएंगे। बता दें कि सोमवार को कमलनाथ भोपाल पहुंच गए हैं। साथ ही चुनावी तैयारियों को लेकर बैठकें शुरू हो चुकी हैं। बता दें कि लंबे समय से टाले जा रहे उपचुनावों (By-election) की तैयारी शुरू हो गई है। इसको लेकर चुनाव आयोग ने पत्र लिखकर लंबे समय से एक ही जगहों पर जमे अधिकारियों को हटाने की बात भी की है। वहीं प्रदेश के प्रमुख राजनीतिक दल भाजपा और कांग्रेस (BJP and Congress) ने भी अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। जहां भाजपा के शिवराज सिंह (Shivraj Singh Chauhan) लगातार चुनावी क्षेत्र के दौरे कर रहे हैं।

आयोग ने लिखा है पत्र

वहीं कांग्रेस के कमलनाथ भी लगातार बैठकें कर रहे हैं। खंडवा लोकसभा सीट (Khandwa Loksabha Seat Upchunav) पर अरुण यादव (Arun Yadav Congress) ने कांग्रेस की तरफ से प्रचार भी तेज कर दिया है। वह लगातार दौरे कर रहे हैं। बता दें कि प्रदेश में 1 लोकसभा और 3 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है। हाल ही में दमोह उपचुनाव (Damoh By-election) में जीत के बाद जहां कांग्रेस जोश में है, वहीं भाजपा भी इस उपचुनाव में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। इसके लिए भाजपा और कांग्रेस दोनों दलों ने ही तैयारी तेज कर दी है। चुनाव आयोग ने भी इन चुनावों की तैयारी शुरू कर दी है। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने खंडवा-बुरहानपुर (लोकसभा क्षेत्र), निवाड़ी, सतना और आलीरापुर कलेक्टरों को पत्र लिखकर कहा कि 3 साल से एक ही जगह जमे अधिकारियों को हटाया जाए। चुनाव आयोग के इस आदेश के बाद दोनों दलों ने अपनी तैयारी तेज कर दी है। बता दें कि कोरोना महामारी के कारण इन चुनावों को टाला जा रहा था। अब कोरोना का कहर कम होने के बाद अब इन चुनावों की तैयारी तेज हो गई है।

इन सीटों पर होना है चुनाव…
दरअसल प्रदेश की 1 लोकसभा और 3 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है। इनमें से लोकसभा सीट भाजपा के दिग्गज नेता और खंडवा लोकसभा सीट से सांसद नंदकुमार चौहान के निधन से खाली हुई थी। वहीं निवाड़ी पृथ्वीपुर से कांग्रेस विधायक बृजेंद्र प्रताप सिंह, जोबट से कांग्रेस विधायक कलावती भूरिया और रैगांव से भाजपा विधायक जुगल किशोर बागरी के निधन के बाद ये सीटें खाली हुईं हैं। अब दमोह उपचुनाव के बाद इन सीटों पर भी उपचुनाव की सुगबुगाहट तेज हो गई है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password