The Railway Man: वेब सीरीज में Bhopal Gas Tragedy के दर्द को बयां करेंगे माधवन और के के मेनन

The Railway Man

मुंबई। दिग्गज निर्माता-निर्देशक आदित्य चोपड़ा की अगुवाई वाली प्रोडक्शन कंपनी यशराज फिल्म्स ने डिजिटल मनोरंजन की दुनिया में कदम रखते हुए बृहस्पतिवार को अपनी पहली वेब सीरीज ‘द रेलवे मैन’ की घोषणा की। यह सीरीज़ 1984 की भोपाल गैस त्रासदी के उन गुमनाम नायकों को श्रद्धांजलि होगी, जिन्हें लगभग भुला दिया गया है। ‘द रेलवे मैन’ में अभिनेता आर माधवन, के के मेनन, दिव्येंदु शर्मा और बाबिल खान अहम भूमिकाओं में नजर आएंगे। बाबिल खान दिवंगत अभिनेता इरफान खान के बेटे हैं।

यूनियन कार्बाइड इंडिया लिमिटेड (यूसीआईएल) के कीटनाशक संयंत्र से दो-तीन दिसंबर, 1984 की मध्यरात्रि को मिथाइल आइसोसाइनेट गैस के रिसाव से पांच लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए थे जबकि 15,000 से अधिक लोगों की मौत हो गयी थी। यह संयंत्र उस समय भोपाल के बाहरी इलाके में स्थित था। शिव रवैल इस सीरीज़ का निर्देशन करेंगे, जिसका निर्माण यशराज फिल्म्स की हाल ही में लॉन्च की गई डिजिटल शाखा यशराज फिल्म्स एंटरटेनमेंट के बैनर तले किया जाएगा।

यशराज फिल्म्स एंटरटेनमेंट के कार्यकारी निर्माता योगेंद्र मोगरे ने कहा कि यह शो उस त्रासदी के उन गुमनाम नायकों की ‘भावना, साहस और मानवता’ का सम्मान करेगा, जिन्हें लगभग भुला दिया गया है। ‘द रेलवे मैन’ का निर्माण बुधवार से शुरू हो गया है और यह शो दो दिसंबर 2022 से प्रसारित होगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password