इस रेस्टोरेंट का खाना इतना लाजबाव की लोग चाटने लगते है होटल की दीवारें

इस रेस्टोरेंट का खाना इतना लाजबाव की लोग चाटने लगते है होटल की दीवारें

Restaurant Encourages Customer to Lick Its Wall : आज की दुनिया में लोग अच्छे से अच्छे रेस्टोरेंट में खाना खाना पसंद करते है। दुनिया में ऐसी कई जगाहें है जिनके नियम और कायदे कानून है। आपने ऐसे कई रेस्टोरेंट देखे होंगे जहां कई सुख सुविधाएं मिलती है तो कुछ ऐसे भी जगाहें है जहां खाने के साथ-साथ कई समस्याओं का समाना करना होता है। कई रेस्टोरेंट ऐसे है जहां सेल्फ सर्विस होती है तो खाना हमे खड़े होकर भी खाना पड़ता है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे रेस्टोरेंट के बारे में बताने जा रहे है जहां खाना खाने वाले लजीज व्यंजनों का लुफ्त उठाने के बाद रेस्टोरेंट की दीवारों (Himalayan Rock Salt Wall in Restaurant)  को चाटने लगते है।

जी हां ये सच है। आप ऐसा सुनकर हैरान हो रहें होंगे लेकिन यहां सच में लोग रेस्टोरेंट की एक दीवार को चाटते (Himalayan Rock Salt Wall in Restaurant) है। यह होटल अमेरिका में एरिज़ोना प्रांत के स्कॉट्सडेल में बना हुआ है। यहीं पर बने दी मिशन नाम के रेस्टोरेंट (Himalayan Rock Salt Wall in Restaurant) में लोगों को खाने के साथ-साथ रेस्टोरेंट की दीवार को जीभ से चाटकर टेस्ट (Himalayan Rock Salt Wall in Restaurant)  करना होता है। अब आपके मन में एक सवाल उठ रहा होगा की आखिर दीवार में ऐसा क्या है जिसे चाटना पड़ता है। तो चलिए बातते है इस दीवार की खासियत

गुलाबी नमक से बनी है स्वादिष्ट दीवार

दी मिशन नाम के रेस्टोरेंट में बनी यह दीवार 17 साल से बनी हुई है। रेस्टोरेंट में आने वाले लोग इस दीवार को एक बार अपनी जीभ से चाटकर (Himalayan Rock Salt Wall in Restaurant)  देखते हैं। दीवार को चाटने के लिए रेस्टोरेंट अपने ग्राहको को प्रेरित करता है। दरअसल, ये दीवार पिंक हिमालयन सॉल्ट यानि गुलाबी नमक से बनाई गई है। यही वजह है कि लोग इसका टेस्ट लेना चाहते हैं अमेरिका में बना यह रेस्टोरेंट अपने लज़ीज़ व्यंजनों के लिए मशहूर है। बताया जाता है कि इस दीवार (Himalayan Rock Salt Wall in Restaurant)  को यहां के हेडशेफ लेकर आए थे।

दीवार चाटने से नहीं होती कोई बीमारी

अब आप सोच रहे होंगे की इस दीवार (Himalayan Rock Salt Wall in Restaurant) को कई लोग चाटते हैं तो लोगों को कितनी बीमारियों होती होंगी। लेकिन आपको बता दें कि इस बारे में रेस्टोरेंट के स्टाफ का कहना है कि दीवार हिमालयन रॉक सॉल्ट से बनी है, जिसमें खुद ही क्लीनिंग प्रॉपर्टीज़ होती हैं और इससे किसी को कोई बीमारी नहीं होती। लेकिन दीवार को स्टाफ की ओर से रोज़ाना साफ किया जाता है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password