Breaking News: प्रदेश के नए राज्यपाल ने उपराष्ट्रपति से की मुलाकात, फेरबदल के बाद पहली बार भेंट

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगूभाई छगनभाई पटेल और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, मनसुख मंडाविया और भूपेंद्र यादव ने शनिवार को उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू से मुलाकात की। उन्होंने उपराष्ट्रपति से अलग-अलग मुलाकात की। उपराष्ट्रपति सचिवालय ने उनकी बैठकों की तस्वीरें ट्वीट कीं। प्रधान ने हाल में शिक्षा और कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्री के तौर पर कार्यभार संभाला जबकि मंडाविया ने स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण और रसायन एवं उर्वरक मंत्री का प्रभार संभाला। यादव पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन और श्रम एवं रोजगार मंत्री बनाए गए हैं। केंद्रीय मंत्रिपरिषद में हाल में बड़ा फेरबदल किया गया है।

इस फेरबदल के बाद मप्र के नए राज्यपाल मंगूभाई छगनभाई पटेल की उपराष्ट्रपति से यह पहली मुलाकात है। मप्र के नए राज्यपाल मंगूभाई छगनभाई पटेल बनाए गए हैं। यह तीसरी बार है जब गुजरात के नेता को मप्र का राज्यपाल बनाया गया है। 77 साल के छगनभाई पटेल मप्र की राजनीति के लिए भले ही नया नाम हों लेकिन वह गुजरात के दिग्गज नेताओं में से एक हैं। आजाद भारत से पहले साल 1944 में जन्मे छगनभाई पटेल गुजरात विधानसभा के कार्यवाहक अध्यक्ष भी रह चुके हैं। पटेल साल 2014 में यह जिम्मेदारी संभाल चुके हैं।

गुजरात के कद्दावर नेता है पटेल
साथ ही गुजरात के नवसारी जिले के विधानसभा के सदस्य भी रह चुके हैं। साल 2013 में पटेल को बहुमत से गुजरात विधानसभा का डिप्टी स्पीकर भी चुना गया था। गुजरात के नवसारी जिले से गांडेवी विधानसभा सीट उनका गृहक्षेत्र मानी जाती है। पटेल गुजरात सरकार में वन और पर्यावरण जैसे महत्वपूर्ण विभागों की जिम्मेदारी निभा चुके हैं।

छगनभाई पटेल को गुजरात की राजनीति में एक कद्दावर नेता के रूप में जाना जाता है। गुजरात में भाजपा संगठन को मजबूत करने वाले प्रमुख नेताओं में भी पटेल का नाम टॉप सूची में आता है। बता दें कि मप्र के राज्यपाल बनने वाले छगनभाई पटेल गुजरात के तीसरे नेता हैं। इससे पहले गुजरात की आनंदीबेन पटेल और वजुभाई वाला भी मप्र के राज्यपाल के पद संभाल चुके हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password