Taj Mahal: ताजमहल में फिर नमाज अदा करने का मामला आया सामने, हिंदू महासभा ने की कार्रवाई की मांग

Taj Mahal: ताजमहल में फिर नमाज अदा करने का मामला आया सामने, हिंदू महासभा ने की कार्रवाई की मांग, देखें वीडियो

Taj Mahal: ताजमहल में एक बार फिर कथित रूप से नमाज अदा करने का वीडियो सामने आया है जिसके बाद अधिकारियों में खलबली मची हुई है। पुरातत्व विभाग पूरे मामले की जांच कर रहा है। अधीक्षण पुरातत्वविद डॉ.राजकुमार पटेल ने बताया कि इस समय ताजमहल में पर्यटकों की भीड़ अधिक आ रही है, ऐसे में उक्त प्रकरण उनके संज्ञान में नहीं है, फिर भी इस वीडियो की जांच कराई जा रही है।

वायरल  वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि गार्डन में एक व्यक्ति नमाज अदा करता दिखाई दे रहा है वहीं उसके बगल में एक महिला बैठी दिखाई दे रही है। बता दें कि वीडियो को किसी पर्यटक ने बनाया और सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया। देखें वीडियो…

गौरतलब है कि ताजमहल में ऐसी गतिविधियां रोकने की जिम्मेदारी एएसआई कर्मचारियों और सीआईएसएफ के जवानों की है। ऐसे में इस घटना के बाद पुरातत्व विभाग और सीआईएसएफ में खलबली मची हुई है।

बता दें कि वीडियो रविवार का बताया जा रहा है। गौरतलब है कि कि ताजमहल के अंदर किसी भी तरह की धार्मिक गतिविधि पर रोक है। वहीं केवल शुक्रवार को ही ताजमहल के अंदर स्थित शाही मस्जिद में सिर्फ स्थानीय लोग ही नमाज अदा कर सकते हैं। इसके अलावा रमजान के माह में और ईद एवं बकरीद पर सुबह नमाज अदा कर सकते हैं। इसके अलावा ताजमहल परिसर में नमाज अदा करना प्रतिबंधित है।

बता दें कि मामले के खिलाफ अखिल भारत हिंदू महासभा ब्रज प्रांत महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्ष मीना दिवाकर ने  कार्रवाई की मांग करते हुए धरना दिया एवं अधीक्षण पुरातत्वविद को एक ज्ञापन दिया । उन्होंने मांग की कि ऐसी गतिविधियों पर रोक लगायी जाये।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password