शिव मंदिरों में नंदी की प्रतिमा पी रही दूध—पानी..! जलपान कराने मंदिरों में उमड़ रही भक्तों की भीड़

इंदौर। शनिवार को शहर के कई मंदिरों में मौजूद शिव के नंदी की प्रतिमा कथित तौर पर पानी पीने लगी। जैसे ही लोगों को प्रतिमा के जलपान करने की जानकारी, वैसे ही लोगों की भीड़ मंदिरों की तरफ उमड़ पड़ी। इंदौर शहर के मल्हारगंज, सुखलिया और धार रोड के हरीओम नगर में मौजूद नैनादेवी मंदिर में नंदी की प्रतिमा को पानी जल पिलाने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ लग गई। सैकड़ों भक्त घरों से दूध और पानी लेकर नंदी महाराज को चम्मच से पिलाते हुए नजर आए।

बता दें पिछले दिनों कथित तौर पर भगवान गणेश जी की प्रतिमा द्वारा दूध और जल ग्रहण करने के बाद अब शिव मंदिरों में स्थापित नंदी महाराज के जल दूध ग्रहण करने की सूचना पूरे शहर में आग की तरह फैल गई। जिसके बाद शहर के तमाम मंदिरों में भीड़ उमड़ने लगी महिलाएंए बच्चे-बुजुर्ग सभी अपने घरों से कटोरी—लोटे में दूध और जल लेकर मंदिरों में नंदी महाराज को पिलाने के लिए उमड़ रहे हैं। भक्तों द्वारा बताया जा रहा है कि बाकायदा चम्मच नंदी महाराज की प्रतिमा को लगाते ही वह पूरा चम्मच में दूध और जल पी जाते हैं। खेरिया अंधविश्वास है या विश्वास लेकिन भक्त पूरी श्रद्धा के साथ मंदिरों में नंदी महाराज की सेवा में लगे हुए हैं। जलपान कराने के साथ ही कोई उनका हाथ पैर दबा रहा है तो कोई अपनी मन्नतें माँग रहा है।

इसे चमत्कार मानकर खासतौर पर महिला भक्त बड़ी संख्या में मंदिर पहुंच रही हैं। इस बीच मालवा-निमाड़ क्षेत्र के कई शहरों में इस प्रकार की घटना होने की सूचना मिल रही है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password