Car Blast : जिस होटल में ठहरे थे चीनी राजदूत, वहां हुआ बम विस्फोट, 4 की मौत, 12 लोग घायल

कराची। (भाषा) दक्षिण पश्चिमी पाकिस्तान के अशांत शहर क्वेटा में एक आलीशान होटल के पार्किंग इलाके में हुए भीषण  में कम से कम चार लोगों की मौत हो गई और 12 अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी और उन खबरों को खारिज कर दिया कि विस्फोट के वक्त इमारत में चीनी प्रतिनिधिमंडल मौजूद था। यह विस्फोट बुधवार की रात क्वेटा के सेरेना होटल के पार्किंग क्षेत्र में हुआ। विस्फोट के बाद पार्किंग में खड़े कुछ वाहनों में आग लग गई थी।

40 से 50 किलोग्राम विस्फोटक का इस्तेमाल

कुछ शुरुआती खबरों में कहा गया था कि होटल में चीनी राजदूत मौजूद थे। क्वेटा पाकिस्तान के बलोचिस्तान प्रांत की राजधानी है। पुलिस के मुताबिक, शुरुआती जांच में पता चला कि एक कार के भीतर रखी विस्फोटक सामग्री में धमाका हो गया। बम निष्क्रिय करने वाले दस्ते के मुताबिक, धमाके में 40 से 50 किलोग्राम विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया था। दमकल की एक गाड़ी आग बुझाने के लिए तत्काल मौके पर पहुंची। दमकल कर्मी आग पर काबू पाने में सफल रहे और अब जगह को ठंडी करने की प्रक्रिया जारी है। भीषण विस्फोट की आवाज कई किलोमीटर दूर तक सुनी गई।

 बम विस्फोट में चार लोगों की मौत

विस्फोट के असर से पास की बलोचिस्तान असेंबली, उच्च न्यायालय और अन्य इमारतों की खिड़कियां टूट गईं। प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने विस्फोट की जिम्मेदारी ली है। टीटीपी के एक प्रवक्ता ने कहा, “हमारे आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटक से भरी अपनी कार का होटल में इस्तेमाल किया।” हालांकि, पुलिस का कहना है कि शुरुआती जांच में सामने आया कि विस्फोटक सामग्री को होटल के पार्किंग में खड़ी एक कार में रखा गया था।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password