Amit Shah : ममता की चोट पर गृह मंत्री का तंज, बोले- ‘मेरा हेलिकॉप्टर खराब हुआ, लेकिन इसे साजिश नहीं बताऊंगा’

रानीबंध (पश्चिम बंगाल)।  (भाषा) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हाल में चोट लगने की वजह से दर्द में हैं और उनके जल्द ठीक होने की कामना की, मगर सवाल किया कि क्या वह भाजपा के उन कार्यकर्ताओं के परिवारों का दर्द महसूस कर सकती हैं जिनकी हत्या पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के शासन के दौरान की गई। बांकुड़ा जिले के रानीबंध में एक रैली को संबोधित करते हुए शाह ने वादा किया कि अगर भाजपा राज्य की सत्ता में आती है तो राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए सातवें वेतन आयोग को लागू किया जाएगा।

ममता सरकार आदिवासियों का भला नहीं चाहती

उन्होंने आरोप लगाया, “ दीदी (बनर्जी) जब आपके के पैर में चोट लगी तो आपको दर्द हुआ। मैं कामना करता हूं कि आप जल्द ठीक हो जाएं। लेकिन 130 भाजपा कार्यकर्ताओं की मांओं के दर्द का क्या जिनकी हत्या टीएमसी के गुंडों ने की है। क्या आपने उनका दर्द कभी महसूस करने की कोशिश की?” शाह ने कहा, “ आपने कभी भी इन लोगों की पीड़ा महसूस नहीं की। वे विधानसभा चुनाव में वोट डालने के दौरान आपको मुंहतोड़ जबाव देंगे।” भाजपा नेता ने कहा कि अगर उनकी पार्टी राज्य में सत्ता में आती है तो वह सुनिश्चित करेगी कि आदिवासियों के अधिकारों को सुरक्षित किया जाए।

केंद्र सरकार की योजनाओं में TMC बन रही रोड़ा

उन्होंने आरोप लगाया, “ टीएमसी आदिवासी प्रमाणपत्र तक के लिए ‘कट मनी’ (कमीशन) मांगती है। हम आदिवासियों के भूमि अधिकारों को सुनिश्चित करेंगे। क्षेत्र में आदिवासियों के लिए शिक्षा, स्वास्थ्य और पेयजल पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। हम इसका उल्लेख अपने चुनाव घोषणापत्र में भी करेंगे।” बांकुड़ा जिले में आदिवासियों की खासी आबादी है जो किसी भी पार्टी की जीत के लिए अहम है। इससे पहले दिन में शाह को झाड़ग्राम जिले में एक रैली को संबोधित करना था, लेकिन उन्होंने डिजिटल माध्यम से संक्षिप्त भाषण दिया। भाजपा ने कहा कि हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी की वजह से वह रैली में शामिल नहीं हो पाए।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password