Corona Curfew In Rewa: आज रात 10 बजे से अगले 25 अप्रैल तक के लिए रीवा में रहेगा कोरोना कर्फ्यू

 

रीवा। प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रशासन की नींद उड़ी हुई है। सीएम शिवराज सिंह लगातार कोरोना समीक्षा को लेकर बैठक कर रहे हैं। प्रदेश के कई जिलों में कोरोना कर्फ्यू लगाने के आदेश दिए गए हैं। अब रीवा में भी आज रात 10 बजे से 25 अप्रैल तक संपूर्ण लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया गया है। जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में यह सहमति बनी है। इस बैठक में लिए गए फैसले के अनुसार आज 10 बजे से 25 अप्रैल तक के लिए कोरोना कर्फ्यू  की सहमति बनी है। इस बैठक में विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम, सांसद जनार्दन मिश्रा, पूर्व मंत्री राजेंद्र शुक्ला व समस्त विधायकगण, समाजिक संगठन एवं व्यापारी मौजूद रहे। इस बैठक में मौजूद सभी प्रतिनिधियों ने इसको लेकर सहमति जताई है। बैठक में रीवा कलेक्टर डॉ इलैया राजा टी, नगरनिगम आयुक्त मृणाल मीणा, एसपी राकेश सिंह, सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।

इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने कोरोना के बढ़ते मामलों पर गंभीरता जताते हुए कहा कि लॉकडाउन का निर्णय जिला प्रशासन को सौंप देना चाहिए। इसके साथ ही कोरोना कर्फ्यू का सख्ती से पालन कराने की भी जरूरत है। कोरोना कर्फ्यू कोई उपाय नहीं है परंतु वर्तमान के समय को देखते हुए यह जरूरी भी है। बता दें कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग के बताई जानकारी के अनुसार 24 घंटे में 8998 नए मामले सामने आए हैं।

वहीं 40 लोगों ने कोरोना संक्रमण से दम तोड़ा है। कोरोना के मामलों में मप्र में यह अब तक का सबसे बड़ा उछाल है। प्रदेश में सबसे ज्यादा मामले इंदौर से आए हैं। यहां मंगलवार को 1552 नए संक्रमित मिले हैं। इसके बाद राजधानी संक्रमण के मामले में दूसरे नंबर पर है। यहां 1456 नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद ग्वालियर में 576 और जबलपुर में 552 नए संक्रमित मरीज सामने आए हैं। प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट भी बढ़कर 19.3% हो गया है। यह सोमवार को 16.9% था। अब मंगलवार के दिन हर 100 टेस्ट में से 20 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं। संक्रमण के इस रेट ने सरकारी की भी नींद उड़ा रखी है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password